T20 WC AUS vs NZL: न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों के बड़े अंतर से दी मात, जीत के साथ की विश्व कप की शुरुआत


ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच t20 विश्व कप का सुपर 12 का पहला मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 89 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए शानदार जीत हासिल की। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 201 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जवाब में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को 17.1 ओवर में 111 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

न्यूजीलैंड की टीम की ओर से गेंदबाजी की बात की जाए तो मिचेल सैंटनर ने 4 ओवर में 31 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। जिसमें आरोन फिंच मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड के विकेट शामिल रहे।

इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो सफलता हासिल की। वहीं टिम साऊदी ने 2.1 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 6 रन देकर तीन सफलता हासिल की। इसके अलावा लोकी फर्गुसन और ईश सोढ़ी ने एक-एक सफलता अर्जित की।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज मौजूद थे। लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। ग्लेन मैक्सवेल की एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 28 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ी पैट कमिंस ने 21 रन बनाए। 

0/Post a Comment/Comments