IND vs SA: भारत की हार से सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुआ पाकिस्तान, टीम इंडिया के लिए भी आई बुरी खबर, जानिए बाकी टीमों का हाल


ICC टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत (IND vs SA) को पर्थ में खेले गए मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम को प्वाइंट्स टेबल में अच्छा फायदा हुआ है। 

अब वह टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 के प्वाइंट्स टेबल पर 5 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। साउथ अफ्रीका का 2.772 का नेट रनरेट है और भारत का 0.844 का नेट रनरेट है। 

पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार से पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाती अगर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को मुकाबले में हरा देती।

ऐसा होने पर ही पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के रास्ते खुले रहते। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और भारतीय टीम के हार जाने पर पाकिस्तान को अब झटका लगा है। पाकिस्तान ने रविवार को भले ही अपना मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत लिया हो पर उसका सेमीफाइनल का रास्ता अब लगभग बंद है। 

भारत के लिए भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें

साउथ अफ्रीका की भारत के खिलाफ जीत के बाद उसका सेमीफाइनल का रास्ता अब साफ लग रहा है। ऐसे में दूसरी टीम जो ग्रुप 2 से सेमीफाइनल के लिए जा सकती हैं वो भारत या बांग्लादेश है। 

भारत को अगर अपनी जगह पक्की करनी है तो अपने अगले मुकाबले में बांग्लादेश को हराना होगा। वही, भारत का आखरी मुकाबला जिम्बाब्वे से होगा। 

मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 133 रन बनाए थे। सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन 68 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 24 रन पर 3 विकेट खो दिए थे। लेकिन एडेन मार्करम ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को 2 गेंद शेष रहते जीत दिलाई। उन्होंने 41 गेंद पर 52 रन बनाए. डेविड मिलर 59 रन बनाकर नाबाद रहे।

0/Post a Comment/Comments