IND vs SA: मिलर-मारक्रम की जोड़ी ने साउथ अफ्रीका को दिलाई जीत, भारत को 5 विकेट से हराया


20-20 वर्ल्ड कप 2022 के 30वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एडन मारक्रम और डेविड मिलर की जोड़ी ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से जीत दिलाई। दोनों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इससे पहले भारत ने सूर्यकुमार यादव के 68 रनों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए।

भारत ने दिए शुरुआती झटके

साउथ अफ्रीका को 134 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके देते हुए उनके लिए मुश्किले खड़ी की। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में साउथ अफ्रीका को दो झटके दिए। क्विंटन डी कॉक (1) और पिछले मैच के शतकवीर रिले रूसो बिना खाता खोले ही चलते बने। कप्तान बवुमा का खराब फॉर्म जारी है और वह छठे ओवर में 15 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए।

लेकिन एडन मारक्रम और डेविड मिलर ने अफ्रीकी पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी करते हुए मैच को साउथ अफ्रीका के पक्ष में मोड़ दिया। मारक्रम 41 गेंदों में 52 रन बनाकर वापस डग आउट में लौटे। इसके बाद रही सही कसर डेविड मिलर ने पूरी कर दी। उन्होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। साउथ अफ्रीका ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 134 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। मिलर ने 4 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए।

टीम इंडिया बना सकी सिर्फ 133 रन

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए 49 के स्कोर पर भारत की आधी टीम वापस पवेलियन लौट गई। केएल राहुल (9) का खराब फॉर्म जारी है और वह एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा (15), कोहली (12) और पांड्या (2) के साथ आज अक्षर पटेल की जगह खेल रहे दीपक हुड्डा बिना खाता खोले ही वापस लौट गए।

लेकिन सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) अकेले डटे रहे। उन्होंने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया। उनके अर्धशतकीय पारी की मदद से टीम इंडिया एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। 19वें ओवर में आउट होने से पहले सूर्यकुमार ने 48 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 68 र बनाए। भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments