IND VS SA: सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ चलेंगे बड़ी चाल, इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा अफ्रीका के खिलाफ मौका


रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का अब तक का आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में सफर अच्छा रहा है। पाकिस्तान टीम के साथ रोमांचक जीत और आयरलैंड के खिलाफ आसान जीत के बाद अब साउथ अफ्रीका (IND VS SA) से जीत की चुनौती है। टीम इंडिया अगर इस मैच को जीत लेती है तो सेमीफाइनल की दौड़ में अपने सफर को और भी पक्का कर लेगी।

रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) इस बात को बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं। इसलिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे।

ये खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल की जोड़ी अच्छी शुरुआत के लिए उतरेगी। टीम इंडिया के पहले मैच में दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में निपट गए थे तो वहीं केएल राहुल की फॉर्म चिंता का विषय है। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी टीम को एक बेहतरीन शुरुआत देने की कोशिश करेंगे। केएल राहुल की वापसी टीम इंडिया इस मैच में उम्मीद करेगी तो कप्तान रोहित शर्मा पिछले मैच में अर्धशतक लगा चुके हैं।

ये होगा मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय अपने पुराने रंग में रंगे नजर आ रहें हैं। विराट कोहली ने अभी तक दोनों मैच में अर्धशतक लगाया है। तो वहीं सूर्यकुमार यादव भी मिडिल ऑर्डर में मौजूद हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के फॉर्म में होने से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है।

इसी के साथ ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या भी बल्ले का दम दिखाने के लिए मौजूद हैं। टीम इंडिया के लिए फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक मौजूद हैं। हालांकि अभी तक उनका बल्ला नहीं चला है, लेकिन मैच को फिनिश करने की उनकी फॉर्म अच्छी चल रही है। वो मैच को फिनिश कर सकते हैं।

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह की जोड़ी तेज गेंदबाज के तौर पर अच्छी साबित हो सकती है। अक्षर पटेल ऑल राउंडर के तौर स्पिन गेंदबाजी का डिपार्टमेंट भी संभालेंगे। साथ ही इस मैच में भी युजवेंद्र चहल के स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को जगह मिल सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन :

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अश्विन, शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

0/Post a Comment/Comments