IND vs NED: 2 मैच तो जीत गए लेकिन टीम इंडिया को बड़े मैचों से पहले इन तीन समस्याओं का निकालना होगा तोड़ नहीं तो सेमीफाइनल से बाहर होना तय


भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में अभी तक का सफर अच्छा रहा है। टीम इंडिया ने पाक टीम के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की तो वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ 56 रन की आसान जीत मिली, लेकिन नीदरलैंड्स से मजबूत कई टीम के साथ टीम इंडिया को मैच खेलना है।

टीम इंडिया की इन तीन समस्याओं का फायदा बड़ी टीम उठा सकती हैं। इसलिए भारतीय क्रिकेट टीम को इन बातों पर ध्यान देना चाहिए।

1- KL Rahul की खराब फॉर्म से पाना होगा निजात

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल ( KL Rahul) बल्लेबाजी में लगातार निराशजनक प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच में जल्दी आउट हो जाने के बाद सिडनी में नीदरलैंड्स के खिलाफ उनसे अच्छी पारी की उम्मीद है।

केएल राहुल 12 गेंदों में महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल का बल्ला शांत था और नीदरलैंड्स के खिलाफ भी उन्होंने निराश किया, जोकि आगे जाकर टीम के लिए समस्या बन सकती है।

2- पावरप्ले में टीम इंडिया की स्लो बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम अभी तक के दोनों मैच में पावरप्ले में कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सकी है। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले 6 ओवर में 31 रन ही बनाए थे। जिसके बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ कमजोर बताई जा रही गेंदबाजी के खिलाफ भी वो 32 रन ही बना सकी थी।

आगे अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का मैच खेला जाना है। जिसके बाद अब टीम इंडिया को पावरप्ले में काफी ध्यान देना होगा।

3- दिनेश कार्तिक की विकेटकीपिंग स्किल

भारतीय विकेटकीपर के तौर कर दोनों ही मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में करीब 18 साल पहले डेब्यू किए थे। उनकी कीपिंग में स्किल अच्छी है, लेकिन इस विश्व कप में अनुभवी खिलाड़ी की विकेटकीपिंग स्किल खास नहीं दिखी है।

दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ लेग बाई में दो रन दे डाले थे, जो अंत में भारी पड़ रहे थे। साथ ही दिनेश कार्तिक विकेट पर डायरेक्ट हिट नहीं मार पाए थे। वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने आसान स्टंपिंग छोड़ दी। ये छोटी गलती टीम इंडिया को बड़े मैच में महंगी पड़ सकती है।

0/Post a Comment/Comments