“मेरे लिए तो सिर्फ वही दोनों सर्वश्रेष्ठ हैं” विराट कोहली ने खुद को GOAT मानने से किया इंकार, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को दिया ये तमगा


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके विराट कोहली को पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा धुरंधर बल्लेबाजों की सूची में गिना जाता है। आपको बता दें कि क्रिकेट के महान बल्लेबाजों की सूची में इस खिलाड़ी का नाम आता है, वैसे तो इस खिलाड़ी को GOAT यानी कि ग्रेटेस्ट आफ ऑल टाइम का दर्जा भी दिया गया है

लेकिन हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद विराट कोहली ने इस खास उपलब्धि को अपने नाम से हटाते हुए इन दो खिलाड़ियों के नाम दे दी है, तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर विराट कोहली ने क्या कहा है और किन दो खिलाड़ियों को उन्होंने इस उपलब्धि को दिया है।

विराट कोहली ने इन दो खिलाड़ियों को दिया GOAT का तमगा

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप में दूसरे मैच के दौरान 56 रनों से शानदार जीत हासिल हुई। इस मैच के बाद टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स को एक इंटरव्यू दिया और इंटरव्यू के दौरान ही उन्होंने GOAT उपाधि को लेकर के एक बयान दिया.

विराट कोहली से पूछा गया कि क्रिकेट जगत में उन्हें GOAT की उपाधि दी जाती है, तो विराट कोहली ने इस पर अपना विचार रखा और कहा  “नहीं मैं अपने आप को क्रिकेट का GOAT नहीं मानता हूं। मेरे लिए यह उपाधि सिर्फ दो खिलाड़ियों के नाम पर जानी चाहिए। जिसमें सचिन तेंदुलकर और विवियन रिचर्ड्स का नाम शामिल है।”

जब विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

जानकारी के लिए आपको दें कि T20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली इंडियन क्रिकेट टीम में सुपर 12 के अपने दूसरे मैच में 56 रनों से शानदार तरीके से नीदरलैंड को हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत को अपने नाम किया है। इस मैच में विराट कोहली ने अपनी दमदार पारी खेलते हुए ना सिर्फ अर्धशतक लगाया ।

बल्कि टीम को जीत दिलाने में भी बड़ी भूमिका निभाई नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 44 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 62 रन बनाए जिसमें खिलाड़ी ने 3 चौके और 2 छक्के भी लगाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140.91 का रहा है।

इतना ही नहीं इसी दौरान उन्होंने साउथ अफ्रीका इंग्लैंड न्यूजीलैंड देशों में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है।

0/Post a Comment/Comments