सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता


इस बार के टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है, जहां अब सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी इस बीच टीम इंडिया को अलग-अलग सलाह देते नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया ने अपने पहले वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला अभ्यास मैच खेलना है.

इन सभी के बीच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होने वाला मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है, जिसे लेकर अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी भारत की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें कई चेहरे गायब हैं.

सचिन तेंदुलकर ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी अपने-अपने हिसाब से तरह-तरह की बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं. अब सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिस पर जोरों शोरों से चर्चा हो रही है.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाजों को जगह दी है.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ऋषभ पंत को बाहर रखा है. हालांकि एक तरफ देखा जाए तो ऋषभ पंत के पैर में चोट लगने की खबर तेजी से वायरल हो रही है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी इसे लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज की महत्वपूर्ण होती है भूमिका

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर टीम संयोजन पर कुछ नहीं कहा लेकिन उनका मानना है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज के होने से बल्लेबाजी क्रम को विविधता मिलती है.

उनका मानना है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज निश्चित तौर पर महत्वपूर्ण होता है. अगर वे लगातार स्ट्राइक रोटेट करते हैं तो फिर गेंदबाजों को इसमें काफी परेशानी आती है.

टॉस की भूमिका होगी अहम

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला महा मुकाबला काफी रूप से रोचक होने वाला है, क्योंकि पिछले बार टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. इस बार टीम इंडिया के पास इस हिसाब को बराबर करने का मौका है.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस बारे में चर्चा करते हुए कहा कि  “मुझे लगता है कि कुछ अवसरों पर परिस्थितियों की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी और स्कोर का बचाव करना आसान नहीं होगा. हालांकि कुछ मैदानों पर टॉस की भूमिका भी महत्वपूर्ण होती है जो हम पिछले कई मुकाबले में देख चुके हैं.”

0/Post a Comment/Comments