पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के 6 सबसे शर्मनाक पल

6 most embarrassing moments in Pakistan cricket history

पाकिस्तान क्रिकेट टीम दुनिया में टेस्ट खेलने वाले देशों में से एक है। उन्होंने एक बार आईसीसी विश्व कप और एक बार टी20 विश्व कप जीता है । पिछले साल, टी 20 विश्व कप 2021 में, मेन इन ग्रीन ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया और पांच मैचों में पांच जीत के साथ अपने समूह में नंबर एक पर रहा।

हालांकि, टी20 विश्व कप 2022 में कहानी बहुत अलग रही है। भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ हार के कारण द मेन इन ग्रीन खुद को जल्दी खत्म होने के कगार पर है। जिम्बाब्वे के खिलाफ हालिया हार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए सबसे शर्मनाक में से एक थी। उस नोट पर, यहां पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के छह सबसे शर्मनाक क्षणों की सूची दी गई है।

1. जिम्बाब्वे से पाकिस्तान की हार, टी20 विश्व कप 2022

जिम्बाब्वे की 2016 के बाद पहली बार टी20 विश्व कप में वापसी हुई है। उन्होंने पर्थ में कल रात पाकिस्तान से भिड़े और सीट थ्रिलर के एक छोर पर उन्हें एक रन से हरा दिया।

2. पाकिस्तान आयरलैंड से हार गया, क्रिकेट विश्व कप 2007

2007 विश्व कप में, आयरलैंड के खिलाफ हार के कारण मेन इन ग्रीन को पहले दौर में ही बाहर कर दिया गया था। सितारों से सजी पाकिस्तान टीम के लिए यह शर्मनाक हार थी।

3. इंजमाम-उल-हक का हिट विकेट

इंजमाम-उल-हक का हिट विकेट आउट होना फैंस के जेहन में हमेशा ताजा रहेगा। यह क्रिकेट के पूरे इतिहास में सबसे शर्मनाक बर्खास्तगी में से एक था।

4. सईद अजमल और शोएब मलिक का कैच लपका

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच एक वनडे मैच में, क्रिस गेल ने उमर गुल की गेंद पर एक शानदार शॉट खेला। यह एक आसान कैच होना चाहिए था, लेकिन शोएब मलिक और सईद अजमल ने कैच लेने के बजाय एक-दूसरे का इंतजार किया। आखिरकार, किसी ने कैच नहीं लिया।

5. शाहिद अफरीदी की बॉल टैंपरिंग

क्रिकेट के खेल में गेंद से छेड़छाड़ की अनुमति नहीं है। जहां कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने अपने ज़िपर से गेंद की परिस्थितियों से छेड़छाड़ करने की चालाकी से कोशिश की, वहीं शाहिद अफरीदी को एक बार गेंद को काटते हुए देखा गया।

6. जश्न के दौरान घायल हुए हसन अली

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच एक मैच के दौरान तेज गेंदबाज हसन अली ने विपक्षी बल्लेबाज के स्टंप्स को चकमा दिया। आउट होने के बाद अपने ट्रेडमार्क समारोह का प्रदर्शन करते हुए, अली ने अपनी एक मांसपेशियों को खींच लिया और शर्मनाक तरीके से घायल हो गए।

0/Post a Comment/Comments