ऐतिहासिक जीत के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को किया ट्रोल, सहवाग ने भी लिए मजे

जिम्बाब्वे ने गुरुवार 27 अक्टूबर को 20-20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की इस हार का किसी को अंदाजा नहीं था। जिम्बाब्वे द्वारा दिए गए 131 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी।

टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार मिलने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान टीम को जमकर ट्रोल किया गया। फैन्स के अलावा जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति इमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा ने पाकिस्तान को ट्रोल किया। उन्होंने ट्विटर पर मिस्टर बीन की नकली फोटो के लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जिम्बाब्वे के लिए क्या शानदार जीत। शेवरॉन को बधाई। अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना।’

इसके बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी पाकिस्तान टीम को ट्रोल करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। सहवाग ने जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा, ‘हाहाहाहा… मिस्टर प्रेसिडेंट भी मस्त खेल गए, पड़ोसी की दुखती रग।’

पाकिस्तान का रहा निराशाजनक प्रदर्शन

जिम्बाब्वे के खिलाफ बाबर एंड कंपनी का निराशाजनक प्रदर्शन रहा। लक्ष्य का पीछा करते हुए दोनों सलामी बल्लेबाज 23 रन के अंदर पवेलियन लौट गए। जहां बाबर आजम ने सिर्फ 4 रन बनाए, जबकि रिजवान ने 14 रन बनाए। टीम की ओर से शान मसूद ने सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली। वहीं जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

आखिरी का रोमांच

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। ब्रैड इवांस की पहली गेंद पर नवाज ने लॉग ऑफ के ऊपर बेहतरीन शॉट खेला और तीन रन बनाए। वसीम ने अगली गेंद पर चौका लगा दिया। अब पाकिस्तान को 4 गेंद में 4 रन चाहिए थे। वसीम ने तीसरी गेंद पर 1 रन लिया, लेकिन चौथी गेंद पर नवाज कोई रन नहीं बना सके और अगली गेंद पर आउट हो गए। अब आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को 3 रन की जरूरत थी। शाहीन अफरीदी ने शाट खेला और दो रन लेने की कोशिश की, लेकिन दूसरा रन पूरा करने के दौरान रन आउट हो गए और पाकिस्तानी टीम 1 रन से यह मैच हार गई।

0/Post a Comment/Comments