पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का दावा, आयरलैंड-जिम्बाब्वे सेमीफाइनल के लिए कर सकते हैं क्वालीफाई

 


20-20 वर्ल्ड कप 2022 में बड़े उटलफेर देखने को मिले हैं और इस हिसाब से यह टूर्नामेंट अभी तक काफी रोमांचक रहा है। जिम्बाब्वे, आयरलैंड, नामीबिया जैसी टीमों ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टुअर्ट लॉ का मानना है कि आयरलैंड और जिम्बाब्वे के पास सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने का शानदार मौका है।

आयरलैंड ने क्वालीफायर में स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार तरीके से रन चेज किया। इसके बाद वेस्टइंडीज को हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। वहीं सुपर 12 में आयरलैंड ने इंग्लैंड जैसी पावरफुल टीम के खिलाफ DLS मेथड से 5 रन से जीत दर्ज की।

दूसरी तरफ जिम्बाब्वे ने सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारिश से रद्द हुए मैच में उनके साथ अंक बांटा। अब उन्होंने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया है। जिम्बाब्वे की टीम ने  गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान पर 1 रन से जीत दर्ज की।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का दावा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट लॉ का कहना है कि आयरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम ने जो किया है, वह करना आसान नहीं है। भले ही वे नॉकआउट में न पहुंच पाए, लेकिन कुछ और उलटफेर कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि, ‘क्रिकेट में आपको यह हमेशा नहीं दिखता कि कोई आए और बड़ी टीम को हरा दें। लेकिन आयरलैंड और जिम्बाब्वे ने दिखाया है कि यह संभव हो सकता है। क्या वे इसे बनाए रख सकते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई होते हैं। वास्तव में आपका दिल चाहता है कि ऐसा हो, जबकि आप जानते हैं कि ऐसा नहीं हो सकता है।’

लॉ ने आगे कहा कि, ‘अगर कोई सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकता है तो मुझे लगता है कि आयरलैंड के पास बहुत अच्छा मौका है और जिम्बाब्वे के पास ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के लिए बहुत अच्छी गेंदबाजी अटैक है तो, ये दोनों टीमें हो सकती हैं। हालांकि, मुझे नहीं लगता कि वे जीतेंगे लेकिन अगर वे सेमीफाइनल से पहले कुछ उलटफेर कर सकते हैं, तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी।’

0/Post a Comment/Comments