दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार जावेद मियांदाद ने भारत को ललकारा, कहा क्रिकेट खेलना बंद करदो


जावेद मियांदाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तानका दौरा नहीं करने के बीसीसीआई के फैसले पर अपनी राय साझा की है। अपने YouTube चैनल पर बोलते हुए, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने क्रिकेट में राजनीति नहीं लाने के लिए एशिया कप को रद्द करने का विरोध किया।

"आईसीसी का क्या मतलब है? अगर ऐसा है तो एशिया कप को स्क्रैप करें। हम एशिया में हैं। हमें केवल एक-दूसरे से खेलने से फायदा होगा। आपको क्रिकेट में राजनीति नहीं लानी चाहिए। मैं खिलाड़ियों के लिए सभी से अनुरोध करता हूं।यह पिक -और-चुनें गलत है, आपको क्रिकेट खेलना बंद कर देना चाहिए, अन्यथा," मियांदाद ने कहा है।

उनकी टिप्पणी बीसीसीआई की घोषणा के बाद आई है कि टीम इंडिया 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में पुष्टि की कि महाद्वीपीय टूर्नामेंट तटस्थ स्थान पर खेला जाएगा।टूर्नामेंट के पिछले दो संस्करण संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए थे और यह एशियाई टूर्नामेंट के एक और सत्र कीमेजबानी करने के लिए तैयार है।

"एशिया कप 2023 एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा। मैं यह एसीसी अध्यक्ष के रूप में कह रहा हूं। हम[भारत] वहां नहीं जा सकते [पाकिस्तान के लिए], वे यहां नहीं आ सकते। अतीत में भी, एशिया कप में एक तटस्थ स्थानपर खेला गया, “शाह ने एएनआई को बताया।

बीसीसीआई का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बिरादरी को पसंद नहीं आया और कई पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय बोर्ड कीआलोचना की है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी एक आधिकारिक बयान जारी किया और कहा कि इससे भारत में होनेवाले भविष्य के आईसीसी आयोजनों में उनकी भागीदारी पर असर पड़ सकता है।

पाकिस्तान की धमकी के बावजूद इसमें कोई शक नहीं है कि 2023 का वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाएगा. लेकिन जहांतक ​​एशिया कप की बात है तो यह यूएई में खेला जाना तय है।

चूंकि अगले साल 50 ओवर का विश्व कप है, इसलिए एशिया कप 50 ओवर के प्रारूप में वापस आ जाएगा। अब तक दोटी20 एशिया कप (2016 और 2022 में) हो चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments