न्यूजीलैंड के सामने बेबस नजर आई श्रीलंका, विलियमसन की टीम की जीत का भारत को होगा फायदा, जानिए कैसे


न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 से हरा दिया है. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए थे. जवाब में श्रीलंका ने सिर्फ 102 रन बनाया और यह मैच 65 रन से हार गई. शानदार शतक लगाने वाले ग्लेन फिलिप्स को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

न्यूजीलैंड ने दिया था 168 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी लेकिन न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज फिन एलन और डेविड कानवे ने सिर्फ एक-एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी ख़ास नही कर सके और सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए.

एक वक्त पर न्यूजीलैंड का स्कोर 15 रन पर 3 विकेट था, लेकिन इसके बाद फिलीप और डेरिल जोसेफ मिशेल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. ग्लेन फिलिप्स ने 64 गेंदो में 10 चौके और 4 छक्के की मदद से 104 रन की शतकीय पारी खेली तो वहीं मिशेल ने 22 रन उपयोगी पारी खेली.

श्रीलंका के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज कासुन रजिता रहे. उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 सफलताएं प्राप्त की. इसके अलावा हसरंगा, थीक्षाणा, धनंजय डी सिल्वा और कुमार को एक-एक सफलता मिली.

102 रनों पर धराशायी हुई श्रीलंका

168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उसके कुछ ही देर बाद कुशल मेंडिस सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. भानुका राजपक्षे को छोड़कर श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को पार नही कर सका.

श्रीलंका के तरफ सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे ने बनाया, भानुका ने 22 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली. श्रीलंका की पूरी टीम सिर्फ 102 रन ही बना सकी.

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रहे. बोल्ट ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 सफलताएं अपने नाम की. मिचेल सेंटनर ने भी कमाल की गेंदबाजी की. सेंटनर ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए.

भारत को हुआ फायदा

न्यूजीलैंड की जीत का फायदा भारतीय टीम को हुआ. अब तक के मैचों के आधार पर बात की जाए तो भारतीय टीम अपने ग्रुप को टॉप कर सकती है. वहीं श्रीलंका पर जीत के बाद अब न्यूजीलैंड का भी ग्रुप 1 को टॉप करना निश्चित हो गया है. ऐसे में अब या तो श्रीलंका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही ग्रुप 1 के दूसरे स्थान पर होंगे जिनका सामना भारतीय टीम से सेमीफाइनल में होगा.

0/Post a Comment/Comments