वीरेंद्र सहवाग के बदले सुर, इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को कोहली से बताया बेहतर


20-20 वर्ल्ड कप में बस 1 दिन का समय बचा हुआ है और सुपर 12 में भाग लेने के लिए लगभग सभी टीमों के नाम सामने आ चुके हैं। बता दें कि, इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग ले रही हैं जिसमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, आयरलैंड, यूएई, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे, शामिल है।

लेकिन इनमें से आठ टीमें अपनी रैंकिंग के हिसाब से पहले ही 20-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। जिसमें भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीम शामिल है।

क्वालीफायर से 4 टीमें बनेंगी सुपर 12 का हिस्सा

बाकी बची 8 टीमें क्वालीफायर मैच खेल रही है जिसका समापन 21 अक्टूबर को हो जाएगा और हमें इस टूर्नामेंट में सुपर 4 टीमें मिलेंगे। हालांकि ग्रुप ए से टॉप 2 टीमें सामने आ गई है और वह श्रीलंका और नीदरलैंड्स है जो सुपर 12 का हिस्सा होंगी।  एक ओर जहां सभी यह सोच रहे हैं कि कौन सी टीम सुपर 12 में जगह बनाएगी वहीं वर्ल्ड कप को लेकर यह बातें भी चल रही हैं कि कौन इस मेगा इवेंट में सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने टूर्नामेंट के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम लिया है और उन्हें अपना समर्थन दिया है कि वह टूर्नामेंट में टॉप रन स्कोरर होंगे।

क्रिकबज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, “पाकिस्तान के बाबर आजम सबसे ज्यादा रन बनाएंगे।”

विराट कोहली को न चुनने का क्या कारण बताया वीरेंद्र सहवाग ने?

सहवाग ने कहा कि, “बाबर कमाल के हैं। उन्हें बल्लेबाजी करते देखने में बड़ा मजा आता है। जब भी विराट कोहली बल्लेबाजी करते हैं तो जिस तरह की शांति का अहसास होता है, बाबर को देखने पर आपको कुछ ऐसा ही लगेगा।”

बता दें कि बाबर आजम हालिया में खेले गए ट्राई सीरीज में फॉर्म में दिखे थे और वर्ल्ड कप में भी उनके रन बनाने के उम्मीद ज्यादा है। लेकिन विराट कोहली भी लंबे समय के बाद फॉर्म में दिखें हैं और इस वर्ल्ड कप में वह भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दिख सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इन दो टॉप क्लास बल्लेबाजों में कौन आगे रहेगा।

0/Post a Comment/Comments