श्रीलंका को एक बड़े अंतर से हराते हुए न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए अपने कदम


न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए टी-20 विश्व कप के मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका की टीम को 65 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए टी-20 विश्व कप में एक शानदार जीत दर्ज की है। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल की ओर अपने कदम मजबूती से बढ़ा दिए हैं। क्योंकि न्यूजीलैंड की यह इस t20 विश्व कप में दूसरी जीत है। तो वहीं एक मैच बारिश की वजह से धुला था जिसमें दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले थे। ऐसे में अब न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल की ओर मजबूती से बढ़ गई है।

15 रनों पर 3 विकेट गिरने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने शतकीय पारी खेलकर न्यूजीलैंड को दिलाई शानदार जीत

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। न्यूजीलैंड की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज फिन एलेन और डेविन कॉन्वे सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। उसके बाद कप्तान केन विलियमसन भी 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे और एक वक्त पर न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 15 रन था। उसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से 64 गेंदों में 104 रनों की शानदार पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 167 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत न्यूजीलैंड से भी ज्यादा खराब रही। न्यूजीलैंड की टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही श्रीलंकाई टीम के ऊपर दबाव बना लिया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती 3 ओवर में ही 3 झटके देकर न्यूजीलैंड की टीम को पूरी तरह से खेल में ला दिया था। ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 13 रन देकर चार सफलता हासिल की। के अलावा मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी ने भी दो-दो सफलता हासिल की। श्रीलंका के टीम 19.2 ओवर में मात्र 110 रन पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंकाई टीम की ओर से भानुका राजपक्षे ने 34 और दसुन शनाका ने ने 35 रनों की पारी खेली।

0/Post a Comment/Comments