बाबर आजम ने स्लिप में लपका कैच ऑफ द टूर्नामेंट, खुद को भी नहीं हुआ यकीन, रह गये भौचक्के, देखें वीडियो

 


जिम्बाब्वे ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया है. टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन स्कोरबोर्ड पर लगाया. जवाब में पाकिस्तान ने सिर्फ 129 रन बनाया और मैच एक रन से हार गया. यह हार पाकिस्तान को बहुत परेशान करेगा, लेकिन इस मैच में पाकिस्तान के तरफ से एक अच्छी बात भी हुई जो बाबर आजम को याद रह जायेगी.

बाबर आजम ने लिया शानदार कैच

वैसे तो पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षण पर लगातार सवाल उठते रहते है लेकिन जिम्बाब्वे वाले मैच में बाबर आज़म ने शानदार कैच लपका. 14वें के आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे के नए विकेटकीपर बल्लेबाज रेगिस चकाब्वा खेलने उतरे. गेंदबाजी कर रहे थे शादाब ख़ान, शादाब ख़ान ने ओवर की अंतिम गेंद लेग स्पिन फेंकी और बल्लेबाज ने डिफेंस करने की कोशिश की, गेंद बल्ले पर लगी और सीधे स्लिप पर खड़े बाबर आजम के हाथ में गई.

बाबर आजम ने शानदार तरीके से इस कैच को पूरा किया और इस टी-ट्वेंटी विश्व कप का सबसे सटीक कैच पकड़ लिया. पाकिस्तान यह मैच जरूर हार गई और अब उसकी सेमीफाइनल की राह भी कठिन हो गई है.

हार के बाद क्या बोले बाबर

जिम्मबावे के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद बाबर आज़म ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए कहा कि,‘हम हाफ स्टेज पर 130 रन बना लेते. बहुत निराशाजनक प्रदर्शन, हम बल्लेबाजी में खरे नही उतरे. हमारे पास अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाज पावरप्ले में आउट हो गए. जब शादाब और शान साझेदारी कर रहे थे, दुर्भाग्य से शादाब आउट हो गए और फिर बैक-टू-बैक विकेट ने हमें दबाव की स्थिति में धकेल दिया. पहले 6 ओवरों में हमने नई गेंद का अच्छा इस्तेमाल नहीं किया लेकिन हमने गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया. हम बाहर बैठेंगे, अपनी गलतियों पर चर्चा करेंगे और हम कड़ी मेहनत करेंगे और अपने अगले गेम में मजबूत वापसी करेंगे.’

0/Post a Comment/Comments