केवल गौतम गंभीर ही भारतीय टीम के लिए खेलते थे, विराट कोहली तो रिकॉर्ड के लिए खेलते हैं? आखिर गंभीर को विराट से क्या है समस्या


टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मुकाबला भी खेल लिया है। इस अभ्यास मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराते हुए जीत के साथ अपना आगाज किया है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 19 रनों की पारी खेली और अपनी शानदार फील्डिंग की बदौलत भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। लेकिन इस बीच गौतम गंभीर ने एक बार फिर से विराट कोहली पर तंज कसा है और एक बार फिर से यह दिखाने की कोशिश की है कि केवल भारतीय टीम के लिए और उनके हित में तो केवल गौतम गंभीर ही खेलते थे बाकी विराट कोहली तो केवल रिकॉर्ड के लिए खेलते हैं।

गौतम गंभीर ने एक बार फिर से विराट कोहली को लेकर बेवजह उगला जहर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जब से एक लंबे ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। विराट कोहली ने बेहद शानदार अंदाज में रन बनाए हैं उनका स्ट्राइक रेट भी बेहद शानदार रहा है। एशिया कप के बाद विराट कोहली ने अपना शानदार शतक भी लगाया है और वह भी T20 फॉर्मेट में आया है। लेकिन इसके बाद भी गौतम गंभीर को यह लग रहा है कि विराट कोहली तो केवल रिकॉर्ड के लिए खेलते हैं। 

 स्टार स्पोर्ट्स के शो पर गौतम गंभीर से पूछा गया कि इस टी-20 विश्व कप में विराट कोहली का माइंडसेट क्या होना चाहिए? तो इस पर गौतम गंभीर ने जवाब देते हुए कहा कि ” रन बनाने के माइंडसेट से खेलो। इसके अलावा कोई और मानसिकता की जरूरत ही नहीं है किसी भी बल्लेबाज को। क्योंकि और क्या माइंडसेट हो सकता है? एक बल्लेबाज का काम है रन बनाना और एक गेंदबाज का काम है विकेट लेना। और रन वह बनाना जिससे आपकी टीम जीते। रन वह नहीं जो आप के रिकॉर्ड में जाएं। आप रन 30 या 40 बनाए लेकिन वह इंपैक्टफुल रन हो और आपकी टीम 170 से 180 रन तक पहुंच जाएं।

अगर गौतम गंभीर के इस बयान को गौर से देखा जाए तो इशारों ही इशारों में उन्होंने विराट कोहली के इंटेंट पर सवाल उठा दिया है। या यूं कहें कि उनका कहना है कि विराट कोहली केवल अपने रिकॉर्ड के लिए ही रन बनाते हैं टीम के लिए तो सिर्फ मैं ही खेला करता था। क्योंकि गौतम गंभीर तो अक्सर विराट कोहली पर तंज कसते नजर आते ही हैं। अब यह बात समझ में नहीं आ रही है कि आखिर गौतम गंभीर को विराट कोहली से दिक्कत क्या है।

0/Post a Comment/Comments