कोहली ने दिलाया फ्लैट, धोनी ने बुलाया मुंबई, छोटी उम्र में बड़े कमाल दिखाने वाली पूजा बिश्नोई क्‍या रवि बिश्नोई की बहन हैं?


10 साल की उम्र में जब बच्चे खुद को नहीं संभाल पाते हैं ऐसे में एक लड़की इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। जिसकी उम्र 10 साल की है हम बात कर रहे हैं, राजस्थान के जोधपुर जिले की रहने वाली पूजा बिश्नोई की। पूजा बिश्नोई ने महज 10 साल की उम्र में वह मुकाम हासिल किया है, जिसके बारे में लोग सोच तक नहीं पाते हैं।

पूजा ने एथलीट में गजब की सफलता हासिल की है। खबरों की मानें तो पूजा 2024 में होने वाले यूथ ओलंपिक में पार्टिसिपेट करेंगी। उन्होंने अपने सपने को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया है। पूजा ने ना केवल राजस्थान बल्कि उन्होंने भारत का भी नाम रोशन कर दिया है।

पूजा की सफलता को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें मिलने के लिए मुंबई बुलाया। पूजा राजस्थान के जोधपुर जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर बूढ़ा बिश्नोईयां गांव की रहने वाली हैं।

 पूजा ने तीन साल की उम्र से एथिलिट बनने की तैयारी की शुरु

पूजा का जन्म 10 अप्रैल 2011 को हुआ था, उनके पिता पेशे से किसान हैं। उनके घर वालों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि महज 3 साल की उम्र से पूजा ने एथिलीट बनने की तैयारी शुरू कर दी थी। पूजा का छोटे भाई का नाम कुलदीप है।

उन्होंने बताया कि 5 साल की उम्र में पूजा ने सिक्स पैक ऐप बनाकर दुनिया में गजब की पॉपुलरिटी हासिल की थी। जब उनकी उम्र 6 साल की हुई तो उन्होंने केवल 38 मिनट में 10 किलोमीटर की दौड़ पूरा कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वह एक बेहतरीन धावक होने के साथ ही साथ टैलेंटेड गेंदबाज भी हैं।

विराट कोहली से पूजा ने की मुलाकात

पूजा की टैलेंट को देखते हुए इंडियन क्रिकेटर टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पूजा से मिलने की इच्छा जाहिर की। वह पूजा से इतने इंप्रेस हुए कि उनका पूरा खर्चा विराट कोहली का फाउंडेशन उठाएगा।

खबरों की मानें तो विराट कोहली का फाउंडेशन पूजा को एक आलीशान फ्लैट भी दिला चुका है। उन्होंने कम उम्र में अपनी मेहनत के दम पर जो सफलता हासिल की है वह हर किसी के बस की बात नहीं है। पूजा की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।

8 घंटे की करती हैं कड़ी प्रैक्टिस

बता दें कि पूजा ने एथिलीट बनने के सफर पर बात करते हुए बताया कि वह रोजाना 8 घंटे की कड़ी प्रैक्टिस करती हैं। साथ ही साथ अपने पढ़ाई पर भी पूरा फोकस करती हैं। वह स्कूल जाती हैं वह स्कूल से आने के बाद रनिंग की प्रैक्टिस करती हैं।

पूजा को हाल ही में टेलीविजन पर भी देखा गया और और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अपने वर्कआउट और एक्सरसाइज का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। जिनसे उनके फैंस और उनके चाहने वालों ने खूब प्यार देते हैं।

0/Post a Comment/Comments