भारत-अफ्रीका मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारत को दिया खुला चैलेंज


कल यानी 30 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुक़ाबला खेला जाना है. भारतीय टीम शानदार फार्म में है. पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था तथा दूसरे मैच में नीदरलैंड्स को 56 रन से हराया था. अगर भारत, दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है, तो भारत सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्का कर लेगा. इस बीच दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज आलराउंडर ने भारत को एक चैलेंज दिया है.

क्या है वह चैलेंज

दक्षिण अफ्रीका के हरफ़नमौला खिलाड़ी लांस क्लूसनर ने भारतीय टीम को एक जबरदस्त चुनौती दे डाली है. उन्होंने कहा है कि, ‘पर्थ में हम एक और तेज गेंदबाज देख सकते हैं. तबरेज शम्सी ने पिछले मैच में जिस तरह से गेंदबाजी की मैं उससे वास्तव में प्रभावित हूं. वह विकेट लेने वाला गेंदबाज है. ड्वेन प्रिटोरियस के चोटिल होने के कारण यह टीम के संतुलन में बदलाव से जुड़ा है. इस मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों से कैसे निपटते हैं.’

लांस क्लूसनर ने कहा उलटफेर के लिए जाना जायेगा यह विश्व कप

इस बात को आगे बढ़ाते हुए लांस क्लूसनर ने कहा है कि,‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विश्वकप बारिश से प्रभावित है. यह बेमौसम की बरसात है, इसलिए मैं वास्तव में थोड़ा निराश हूं. इस विश्व कप को उलटफेर के लिए भी जाना जाएगा. छोटी टीमों ने कुछ बड़ी टीमों को हराया है.’

आप से बता दें कि इस विश्व कप के पहले ही मैच में नामीबिया ने एशिया के चैंपियन श्रीलंका को हरा दिया था. वहीं जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान जैसे मजबूत टीम को रोमांचक मुक़ाबले में 1 रन से हरा दिया था. टी20 विश्व कप में इस बार अब तक सबसे दिलचस्प बात यह रही है कि कोई भी टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह नही बना पाई है.

सिर्फ भारत ही एक ऐसी टीम है, जिसने दो जीत के साथ चार अंक अपने नाम किया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच कल 4 बजे से ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में खेला जायेगा.

0/Post a Comment/Comments