AUS vs ENG: बारिश बंद होने के बाद भी क्यों ICC ने लिया मैच रद्द कराने का फैसला? ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने किया खुलासा


ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मैच भी रद्द हो गया है. सुबह भी आयरलैंड और अफगानिस्तान का मैच रद्द हो गया था. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. बारिश टूर्नामेंट को और दिलचस्प बना रही है. बारिश की वजह से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के सेमीफाइनल खेलने का सपना टूट सकता है.

इस वजह से बारिश बंद होने के बाद भी लिया गया मैच रद्द करने का फैसला

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए आरोन फिंच ने कहा कि,”पिछले कुछ हफ्तों में आउटफील्ड में पानी भर गया है. मैंने पहली बार इस स्टेडियम को इतना गीला देखा है. रन-अप सबसे बड़ा मुद्दा था और इनर सर्कल में भी समस्या थी. यह बहुत गीला था. खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ये फैसला हुआ.”

फिंच ने आगे कहा कि ”हमने जिम्बाब्वे के एक खिलाड़ी को मैच के दौरान गिरते देखा था. आप अगर वहां दौड़ने की कोशिश करेंगे तो ये आपके लिए मुश्किल होगा. हर कोई खेलने के लिए तैयार था, बहुत अच्छा माहौल था, लेकिन मैच ना होना निराशाजनक था. मेलबर्न में हुई बारिश अद्भुत रही है.”

क्या है प्वाइंट टेबल का हाल

ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड नम्बर एक पर बनी हुई है. दूसरे नम्बर पर इंग्लैंड है, जिनके पास 3 मैचों पर 3 अंक है. तीसरे स्थान पर आयरलैंड के भी तीन ही अंक है. चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है जिनके पास भी 3 मैचों पर 3 ही अंक है. पाठको को बता दें कि सभी टीमों के पास अंक तो समान है, लेकिन उनके नेट-रनरेट में अंतर है, जिससे स्थान में भी अंतर हो जा रहा है.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द हो जाने से सबसे ज्यादा फायदा श्रीलंका की टीम को हुआ है. श्रीलंका ने अब तक 2 मैच खेले हैं, जिसमे उन्हें 1 में जीत तो 1 में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में अगर श्रीलंका 2 मैच और जीत जाती है, तो उसके 6 अंक हो जायेंगे और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ जाएगी.

गौरतलब है कि श्रीलंका के बचे हुए मैच न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और इंग्लैंड की टीम से होने हैं. ऐसे में श्रीलंका इनमे से कोई 2 मैच जीत जाता है, तो उसके पास 6 अंक हो जायेंगे और वो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा.

0/Post a Comment/Comments