सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी कोई कितना भी जोर लगा ले इन 4 टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल, ये देश जीतेगा टी20 विश्व कप


इस बार की टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कई दिग्गज पहले ही अलग-अलग भविष्यवाणी कर चुके हैं. अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर दी है और उन्हें यह बताया है कि इस बार के टी20 वर्ल्ड कप में कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया को कई टिप्स दिए हैं जो इस बार वर्ल्ड कप में उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. दरअसल मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का योगदान भारतीय क्रिकेट में अतुलनीय है. यही वजह है कि इस खिलाड़ी की सलाह टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा काम कर सकती है.

सचिन तेंदुलकर ने बताया सेमीफाइनलिस्ट का नाम

एक इंटरव्यू के दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जब इस बार के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनलिस्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मेरे हिसाब से भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनलिस्ट होंगे. अगर पाकिस्तान अच्छी बल्लेबाजी करता है तो मैं उन्हें देखता हूं नहीं तो दक्षिण अफ्रीका की टीम होगी. वह हमारे पूल में छुपा रुस्तम है. ऑस्ट्रेलिया में हालात उनके लिए घर वापस की स्थितियों के समान हैं. दूसरे पुल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पसंदीदा हैं, जिनमें न्यूजीलैंड डार्क हॉर्स है.”

टीम इंडिया को लेकर कही ये बात

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में हो चुकी है. इस बीच सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टीम इंडिया को लेकर कहा कि “हमारे पास खिताब जीतने का मौका है, क्योंकि टूर्नामेंट में संभवत: हमारी बल्लेबाजी सबसे मजबूत है और गेंदबाजी भी संतुलित है.”

इसके आगे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि “अगर कुल मिलाकर टीम और उसके अवसरों का आंकलन किया तो यह कहा जा सकता है कि हमारे पास बहुत अधिक संभावनाए हैं.”

इसके अलावा उन्होंने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर भी चर्चा की और बताया कि “जब 1 लाख लोग चिल्ला रहे होते हैं, तो यह किसी के लिए भी आसान नहीं है, लेकिन जब आपके पास पूरा घर हो तो यह हमेशा रोमांचक हो जाता है.”

गेंदबाजों को दी ये सलाह

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों को सलाह देते हुए कहा कि “लेंथ एक ऐसी चीज है, जिससे गेंदबाजों को तालमेल बिठाना होगा. पारी की शुरुआत में यदि अधिक उछाल है, तो वहां गेंदा आगे रखनी चाहिए. मामूली रूप से फुल लेंथ सबसे अच्छा विकल्प है.”

इसके अलावा तेंदुलकर ने एक खास बात कही कि  “अगर आपके पास किसी विशेष बल्लेबाज के खिलाफ कोई योजना है, तो उस योजना पर टिके रहें, क्योंकि एक भ्रमित दिमाग हमेशा रन खर्च करवाता करवाता है.”

सूर्य कुमार यादव के शानदार फॉर्म पर चर्चा करते हुए सचिन तेंदुलकर ने बताया कि “मैं उनकी ग्रोथ देखकर बहुत खुश हूं. वह हमेशा से ही एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं. इससे पहले टीम में उनकी जगह पक्की नहीं थी, लेकिन अब अपनी जगह को लेकर उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वह इस प्रारूप में दुनिया के सबसे बेहतर बल्लेबाज बन चुके हैं.”

0/Post a Comment/Comments