क्या टी20 विश्व कप में शामिल हो सकते हैं रविंद्र जडेजा? जड्डू हुए फिट, जानिए कब तक होगी टीम इंडिया में वापसी

अगर भारत के कुछ सबसे सफल आलराउंडरों की बात करें, तो उसमें रविंद्र जडेजा का नाम जरूर आयेगा. जडेजा उच्च कोटि के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं साथ ही वह गजब के क्षेत्ररक्षण भी हैं. चोट की वजह से रविन्द्र जाडेजा टी20 विश्व कप से बाहर हैं. अब ख़बर आ रही है कि वह लगभग फिट हो चुके हैं.

चोट से उभर चुके हैं जडेजा

एशिया कप के दौरान रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे. जडेजा को घुटने की सर्जरी करानी पड़ी थी. सर्जरी के बाद वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबीटेनशन के दौर से गुजरे हैं. अब जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है जहाँ पर वह दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

इस वीडियो से यह प्रतीत हो रहा है कि वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं. इससे पहले जब जडेजा की सर्जरी सफल हुई थी, तो उन्होंने लिखा था कि,  ‘सर्जरी सफल रही है. कई लोगों को सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. BCCI, मेरे साथी, सहयोगी स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और फैंस. आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.’

रविन्द्र जडेजा हर फॉर्मेट के बादशाह हैं

रविन्द्र जडेजा की सबसे बड़ी काबिलियत यह है कि वह तीनों ही फॉर्मेट खेलने में सहज हैं. टेस्ट बल्लेबाज के रूप में जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक भी जड़ा है. इंटरनेशनल टेस्ट कैरियर में जडेजा ने 2523 रन बनाए हैं. साथ ही 10 बार जडेजा ने भारत के तरफ से खेलते हुए 5 विकेट भी लिया है.

एकदिवसीय मैचों की बात करे तो जडेजा ने भारत के तरफ से खेलते हुए अभी तक 189 विकेट चटकाए हैं. साथ ही उनका रन भी कम नही है, उन्होंने वनडे में 32.63 की औसत से 2447 रन बनाया है.

टी20 में भी जडेजा ने 50 से अधिक विकेट लिया है और कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली हैं. इन नम्बरो से यह साबित होता है कि जडेजा तीनों ही फॉर्मेट के बादशाह हैं.

0/Post a Comment/Comments