रोहित शर्मा के बचपन के कोच ने बताया टी20 में क्यों लगातार फेल हो रहे रोहित शर्मा, बार-बार दोहरा रहे हैं एक ही गलती

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने बीते रविवार को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट से जीता था। लेकिन इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सस्ते में ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद अब रोहित के बचपन के कोच दिनेश लाड ने एक बड़ा बयान दिया है। 

रोहित शर्मा के प्रदर्शन से नाराज उनके बचपन के कोच

रोहित शर्मा, पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से आउट हुए उससे दिनेश लाड नाखुश नज़र आ रहे हैं। रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने कहा, 

“रोहित शर्मा कुछ समय से काफी जोखिम भरा क्रिकेट खेल रहे हैं, जो उन्हें नहीं खेलना चाहिए। मुझे नहीं पता कि वह ऐसा क्यों कर रहे हैं। सिर्फ आक्रामक खेल दिखाकर वह गलती कर रहे हैं।” 

दिनेश लाड ने आगे कहा कि रोहित शर्मा को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 

“रोहित शर्मा को क्रीज पर और समय बिताना चाहिए और अपना विकेट नहीं गंवाना चाहिए। मैं नहीं चाहता कि वह पावरप्ले के पहले छह ओवर में जोखिम लें। उन्हें सामान्य और स्वाभाविक खेल दिखाना चाहिए। रोहित शर्मा को 17-18 ओवर खेलकर हर मैच में 70-80 रन बनाने चाहिए।”

हर समय विस्फोटक पारी नही खेलने की जरूरत

दिनेश लाड का मानना है की रोहित शर्मा को अपनी पारी संभालकर खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 

“रोहित का कोच होने के नाते मैं उन्हें पारी संभालने वाले बल्लेबाज के रोल में देखना चाहता हूं, विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में नहीं। वह कुछ देर विकेट पर टिक गए तो लंबी और बेहतरीन पारियां खेलेंगे। वह काफी हवाई शॉट खेल रहे हैं, जो कई बार टी20 क्रिकेट में जरूरी होते हैं, लेकिन उसे नियंत्रित आक्रामकता से खेलना चाहिए।”

भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेलना है। 

0/Post a Comment/Comments