टी20 WC 2022: लगातार दो हार के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, जानिए कैसे


20-20 वर्ल्ड कप 2022 में गुरुवार 27 अक्टूबर का दिन पाकिस्तान टीम के लिए बेहद निराशाजनक रहा। जिम्बाब्वे ने उसे करीबी मुकाबले में 1 रन से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे को सिर्फ 130 रनों पर सीमित कर दिया। लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया।

अंत में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। इस प्रकार अब पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बहुत कम हो गई है। इसके बावजूद पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। इसलिए इस आर्टिकल में इस बारे में बात की गई है।

जानिएं कैसे पाकिस्तान पहुंच सकता है सेमीफाइनल में

बाबर आजम की टीम ने 2 मैच खेले और दोनों में उसे हार मिली है। वह ग्रुप 2 के अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है। जबकि चिर प्रतिद्वंदी भारत 4 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर काबिज है। वहीं जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका है। बांग्लादेश और नीदरलैंड्स क्रमश: चौथे और छठे स्थान पर है।

पाकिस्तान की टीम इस समय टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है, इसलिए उसे अपने बाकी के सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, जिससे टीम के 6 अंक हो जाएंगे और नेट रनरेट भी अच्छा रखना होगा। हालांकि, ऐसी संभावना कम है, क्योंकि उसका मुकाबला साउथ अफ्रीका से भी है। और बारिश ने भी टूर्नामेंट में परेशान किया है।

इसके अलावा पाकिस्तान उम्मीद कर रही होगी कि भारत अपने बाकी तीनों मैच जीत जाए, जो दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने हैं। इसके अलावा मेन इन ग्रीन को यह प्रार्थना करनी होगी कि दक्षिण अफ्रीका भारत, पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने बाकी तीन मैचों में से दो हार जाए। वहीं यह भी उम्मीद करनी होगी कि जिम्बाब्वे भारत, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के खिलाफ बाकी तीन मैचों में से दो हार जाए।

0/Post a Comment/Comments