टी20 विश्व कप 2022 में इन 5 टीमों के पास हैं सबसे खतरनाक ओपनर बल्लेबाज जो पहले 5 ओवर में ही बदल देंगे मैच


आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) की शुरआत हो चुकी है। इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के पहले राउंड की शुरुआत भी हो चुकी है, जिसमें सुपर 12 के सभी मैच 22 अक्टूबर तक खेले जाने हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट T20 में हर टीम चाहती है, कि सलामी जोड़ी शानदार शुरुआत अपनी टीम को देना चाहती है। सलामी जोड़ी का महत्वपूर्ण रोल होता है और वह मैच की दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाते हैं। इस विश्व कप 2022 में ये 5 सलामी जोड़ी अच्छी भूमिका निभा सकते हैं…

डेवोन कॉनवे और मार्टिन गुप्टिल (Devon Conway & Martin Guptill)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और मार्टिन गुप्टिल (Devon Conway & Martin Guptill) की जोड़ी टीम की एक अच्छी शुरुआत दिला सकती है। मार्टिन गुप्टिल आईसीसी टी20 विश्व कप में अपना सातवां विश्व कप खेल रहें हैं। वहीं बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी अच्छी भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं।

हालांकि टीम में युवा खिलाड़ी एलेक्स भी मौजूद हैं। अब तक दोनों बल्लेबाज 10 बार साथ खेलकर 423 रन बना चुके हैं। जिसमें तीन बार अर्धशतकीय और एक बार शतकीय साझेदारी हुई है।

एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर ( Alex Hales & Jos Buttler)

इंग्लिश टीम में चोटिल एलेक्स हेल्स की जगह जॉस बटलर को टीम में वापसी कराई गई है। इंग्लिश टीम के कप्तान जॉस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छी फॉर्म में थे।

एलेक्स हेल्स और जोस बटलर काफी बड़ी पारियां खेल चुके हैं, लेकिन इन पारियों में खिलाड़ी कोई बड़ा कारनामा नहीं कर सका है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में 132 रन साझेदारी की थी। दोनों इंग्लिश बल्लेबाजों को पहली ही गेंद से आक्रमण के लिए जाना जाता है, टीम के लिए दोनों खिलाड़ी विश्व कप में काफी अच्छी भूमिका निभा सकते हैं।

आरोन फिंच और डेविड वार्नर ( Aaron Finch & David Warner)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वार्नर की जोड़ी इस विश्व कप 2022 की सबसे आक्रामक जोड़ियों में से एक है। एरोन फिंच और डेविड वार्नर के नाम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 या उससे अधिक रन की साझेदारी का रिकॉर्ड है।

सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वार्नर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे स्थान है। ऑस्ट्रेलिया के दोनों खिलाड़ी 41 बार पारी की शुरुआत कर चुके हैं। जिसमें 1544 रन शामिल हैं, जिसमें 4 बार सौ का आंकड़ा और 6 बार अर्धशतकीय परियां भी शामिल है।

रोहित शर्मा और केएल राहुल ( Rohit Sharma & KL Rahul)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और उपकप्तान की सलामी जोड़ी पर पूरी टीम निर्भर करेगी। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल सफेद गेंद में काफी अच्छी जोड़ी की मिशाल हैं।

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अब तक 36 पारियों में 1809 रन बनाए हैं। जिसमें पांच बार शतकीय और 10 बार अर्धशतकीय साझेदारी का रिकार्ड हैं।

साथ ही इस साल 2022 में रोहित और राहुल ने कई अन्य खिलाड़ियों के साथ भी सलामी बल्लेबाजी की है, लेकिन टीम के लिए 50 की साझेदारी का रिकार्ड 2 बार दोनों खिलाड़ियों ने अपने नाम किया है।

बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ( Babar Azam & Mohammad Rizwan)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कैप्टन बाबर आज़म और उपकप्तान मोहम्मद रिजवान ने टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। पाक टीम की इस जोड़ी के नाम टी20 में सलामी बल्लेबाजी में कई बड़े रिकॉर्ड कायम किए है। जिसमें स्कोर का पीछा करते हुए बड़ी जीत हासिल की है।

याद दिला दें, इंग्लैंड के दोनों खिलाड़ियों के बीच 203 रन की साझेदारी हाल में हुई थी और पिछले साल टीम इंडिया के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों में अकेले ही मैच जीत लिया था। बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ने 44 बार पारी की शुरुआत की है। जिसमें 54.38 की औसत से 2284 रन बनाए हैं। जिसमें 8 बार शतकीय और आठ बार अर्धशतकीय साझेदारी की है। वहीं टीम एक बार 200 रन से ज्यादा की साझेदारी भी कर चुकी है।

0/Post a Comment/Comments