रोहित शर्मा ने तूफानी पचासा ठोककर लगाई रिकॉर्ड्स की जड़ी, तोड़ा युवराज सिंह का अनोखा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1


भारत ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से हरा दिया है. टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार दूसरी जीत है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक जड़ कर अपने फार्म में आने की घोषणा कर दी है. रोहित ने 39 गेंदो में 4 चौके और 3 गगनचुम्बी छक्के की मदद से 53 रनों की शानदार पारी खेली है. इस अर्धशतक के लगाने के साथ ही रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड एक साथ अपने नाम कर लिया है.

क्रिस गेल की बराबरी पर पहुंचे रोहित शर्मा

टी-ट्वेंटी विश्व कप में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने क्रिस गेल की बराबरी कर ली है. पहले स्थान पर 12 पचासा के साथ किंग कोहली अपनी जगह बनाए हुए हैं.

दूसरे स्थान पर क्रिस गेल और रोहित शर्मा 9-9 पचासा के साथ हैं. इसके बाद महेला जयवर्धने हैं, जिन्होंने 7 पचासा लगाया है. चौथे और पांचवे स्थान पर वॉर्नर और दिलशान मौजूद हैं.

रोहित ने तोड़ा सिक्सर किंग युवराज सिंह का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अर्धशतकीय पारी में 3 छक्के लगाकर भारत के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह को सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में पछाड़ दिया है. टी20 विश्व कप में युवराज सिंह के नाम 33 छक्के थे, रोहित ने नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन छक्के लगाकर अपने खाते में 34 छक्के जोड़ लिए हैं.

रन के मामले में दिलशान को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने एक ही पारी से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित ने तिलकरत्ने दिलशान के टी-ट्वेंटी विश्व कप में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दिलशान ने 897 रन बनाये थे और रोहित के अब 904 रन हो गए हैं. पहले नम्बर पर महेला जयवर्धने काबिज हैं.

रोहित ने सुनील गावस्कर को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने भारत के तरफ से खेलते हुए सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड के मामले में सुनिल गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है. सुनिल गावस्कर के सलामी बल्लेबाज के रूप में 12258 रन थे और रोहित शर्मा के रन अब 12274 रन हो गए हैं.

0/Post a Comment/Comments