T20 क्रिकेट में क्या विराट कोहली करेंगे ओपनिंग बल्लेबाजी? देखें उनके ओपनिंग के आंकड़े


भारतीय टीम के महान दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के बाद अपनी फॉर्म वापस पा ली है। जिस फॉर्म का इंतजार पूरा भारत कर रहा था आखिरकार विराट कोहली ने इस एशिया कप में वह दिखा दिया है कि विराट कोहली अब भी भारतीय टीम के लिए उसी अंदाज में बल्लेबाजी कर सकते हैं जिस अंदाज के लिए विराट कोहली जाने जाते थे। विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के तौर पर 122 रनों की नाबाद शानदार पारी खेली। जिसके बाद अब एक डिबेट छिड़ गई है कि टी-20 विश्व कप में विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए। ऐसे में इस रिपोर्ट में हम आपको विराट कोहली के बतौर ओपनर आंकड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहद जबरदस्त है विराट कोहली के आंकड़े

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में तो बतौर ओपनर रनों का अंबार लगाया है। तो वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात की जाए तो विराट कोहली ने 9 बार T20 क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी की है। और इस दौरान विराट कोहली ने 57.14 की औसत और 161.29 के स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं जो यह बताने के लिए काफी है कि विराट कोहली बतौर ओपनर भी हिट हैं।

ऐसे में अब सवाल यही उठता है कि भारतीय टीम में केएल राहुल और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करते हैं तो विराट कोहली की इस फॉर्म का फायदा भारतीय टीम मैनेजमेंट को ओपनिंग में उठाना चाहिए। लेकिन क्या केएल राहुल इस चीज के लिए तैयार होंगे और अगर ऐसा किया जाता है तो केएल राहुल किस नंबर पर खेलेंगे यह भी बड़ा सवाल है।

0/Post a Comment/Comments