T20 World Cup 2022: 3 गेंदबाज़ जो हर्षल पटेल से हो सकते थे बेहतर विकल्प, नंबर 3 वाला बुमराह से भी है घातक


टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) पास आता है जा रहा है और भारतीय टीम का पेस अटैक कोच कप्तान से लेकर सिलेक्शन कमेटी तक के लिए चितां का विषय बना हुआ है. भारतीय टीम के पेस अटैक में लगातार आना वाली गिरावट टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) के लिए अच्छी निशानी नहीं है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज़ के दोनों मैचों में तेज़ गेंदबाज़ी काफी खराब देखने को मिली हालांकि, टीम में जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) की वापसी हो गई है, लेकिन बाकी के गेंदबाज़ी परेशानी बने हुए हैं. टीम के तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) दोनों ही मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं. हम आपको ऐसे तीन गेंदबाज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर्षल पटेल की जगह टीम में आ सकते थे.

1. दीपक चाहर

दीपक चाहर(DEEPAK CHAHAR) को टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) के स्क्वाड में नहीं चुना गया है. भारतीय टीम से लगातार खेलने वाले दीपक चाहर चोट के बाद से टीम में अच्छी तरह से वापसी नहीं कर पाए हैं. दीपक नई गेंद के साथ अच्छी स्विंग प्राप्त करते हैं.

दीपक ने बीते कुछ वक़्त में शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहरा किया है. ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर दीपक की स्विंग गेंदबाज़ी किसी भी बल्लेबाज़ी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती थी. दीपक गेंद के साथ-साथ बल्लेबाज़ी में भी अच्छी पकड़ रखते हैं.

2. शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर(SHARDUL THAKUR) को ज़िम्बाब्वे सीरीज़ में शामिल किया गया था, जहां उन्होंने अच्छा परफॉर्म किया था. शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करने की क्षमता रखते हैं. शार्दुल ठाकुर हर्षल पटेल से अच्छे विकल्प साबित हो सकते थे. शार्दुल एक विकेटटेकर गेंदबाज़ हैं.

3. टी नटराजन

अपनी परफेक्ट यॉर्कर्स से बल्लेबाज़ों का बेड़ा गर्क वाले टी नटराजन आईपीएल में हमेशा ही शानदार लय में दिखे हैं. अच्छी लय दिखने के बाद भी टी नटराजन को टीम से अक्सर दूर ही रखा जाता है. बाएं हाथ के इस गेंदबाज़ के पास डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी कराने की खासी कला है.

0/Post a Comment/Comments