T20 World Cup 2022: पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों संजू सैमसन को नहीं मिला टी20 विश्व कप 2022 में मौका


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते सोमवार की शाम 15 खिलाड़ियों और चार स्टैंड बाई खिलाड़ियों की टी20 टीम ( T20 World Cup 2022 ) चुनी और उनका ऐलान किया। इस टीम में एक बार फिर संजू सैमसन और मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है। टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद शमी को स्टैंड बाई में स्थान दिया गया है, लेकिन संजू सैमसन को स्थान नहीं मिला है। जिसके बाद चयनकर्ताओं के ऊपर एक बार फिर सवाल खड़े किए गए हैं। जानिए क्या है पूरी बात…

2015 में खेला था टीम इंडिया के लिए पहला मैच

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर बेहद कम मौके मिलने को लेकर प्रतिभावान खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) के लिए फैंस बीसीसीआई को ट्रोल करने में भी पीछे नहीं हटते हैं।

संजू सैमसन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 2015 में अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, लेकिन अब तक खिलाड़ी को मात्र 16 टी20 मैच ही खेलने को मिले हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने एक वेबसाइट से बातचीत केके दौरान संजू सैमसन के टीम से बाहर होने पर अपनी राय रखी। उन्होंने बताया है कि सवाल यह है कि संजू सैमसन किसके स्थान पर टीम में आते?

एशिया कप में मौके का इंतजार था

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि अगर भारतीय टीम के सिलेक्टर्स संजू सैमसन को टी20 विश्वकप स्क्वॉड में शामिल करना चाहते तो उन्हें एशिया कप 2022 के लिए चुना जाता। उन्होंने अपनी बातचीत में कहा

 “दीपक हुड्डा आपको एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प देते हैं। वह संजू की तरह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और श्रेयस ने श्रीलंका और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर टीम प्रबंधन संजू को चुनना चाहता था तो वह उसे एशिया कप या दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में मौका देते”।

विश्वकप के बाद मिलेंगे मौके

पूर्व चयनकर्ता की माने तो संजू सैमसन को टी20 विश्व कप में भले ही ना चुना गया हो लेकिन उन्हें टी20 विश्व कप के बाद टीम में मौके जरूर दिए जायेंगे। उन्होंने कहा

 “मुझे ऐसा लगता है कि इस टी20 विश्वकप के बाद संजू, रवि बिश्नोई, ईशान किशन और अन्य खिलाड़ियों को अधिक मौके मिलेंगे और कम से कम टी20 इंटरनेशनल में नियमित होंगे। रवि बिश्नोई एशिया कप 2022 में खेलते हुए नजर आए थे। उन्हें और आवेश खान को बाहर कर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टी20 स्क्वॉड में वापसी हुई है”।

टी20 विश्वकप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर

0/Post a Comment/Comments