T20 WORLD CUP 2022: साउथ अफ्रीका ने की टी20 विश्व कप 2022 के लिए की टीम घोषणा, भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होने वाले खिलाड़ी को नहीं दी जगह, देखें एक नजर में पूरी टीम


2022 टी20 विश्व कप के मेगा इवेंट में सिर्फ एक महीना दूर है। मार्की टूर्नामेंट के लिए हर टीम तैयारी कर रही है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने पहले ही विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है, और अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने भी टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का नाम रखा है।

आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम की घोषणा कर दी गई है। एक आश्चर्यजनक अनुपस्थिति स्टार बल्लेबाज रस्सी वान डेर डूसन है। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए दूसरे टेस्ट के दौरान दाएं हाथ के इस बल्लेबाज की बायीं तर्जनी में फ्रैक्चर हो गया। 33 वर्षीय यह खिलाड़ी कुछ समय से प्रोटियाज टीम का अहम सदस्य रहा है, इसलिए यह निश्चित तौर पर उनके लिए झटका होगा।

अपनी हिटिंग क्षमता से सभी को प्रभावित करने वाले यंगस्टर ट्रिस्टन स्टब्स को वैन डेर डूसन की गैरमौजूदगी में 15 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है। युवा डैशर, जिन्होंने अभी हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है, ने अपने पावर-हिटिंग कौशल का प्रदर्शन किया है, जिसके कारण उनका पहला विश्व कप कॉल-अप हुआ है।

इस बीच, बाकी टीम में डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक, कैगिसो रबाडा और तबरेज़ शम्सी शामिल हैं। रिले रोसौव का अस्तित्व निश्चित रूप से बल्लेबाजी क्रम में मारक क्षमता को जोड़ देगा। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के थिंक टैंक के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना सिरदर्द साबित हो सकता है।

हालाँकि, ड्वेन प्रिटोरियस, वेन पार्नेल और केशव महाराज जैसे कुछ गुणवत्ता वाले ऑलराउंडरों की उपस्थिति यह सुनिश्चित करेगी कि दक्षिण अफ्रीका गहरी बल्लेबाजी करेगा और विरोधी टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा पैदा करेगा।

कैगिसो रबाडा के साथ, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी और वेन पार्नेल जैसे अन्य गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अतिरिक्त उछाल के साथ गेंदबाजी का आनंद लेंगे। यह कहना गलत नहीं होगा कि यह हमला निश्चित रूप से प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ है।

टेम्बा बावुमा टीम में वापस आ गए हैं और टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे। वह दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप ट्रॉफी सूखे को खत्म करना चाहेंगे। इस टीम ने संयुक्त अरब अमीरात में पिछले टी20 विश्व कप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और अपने पांच ग्रुप मैचों में से चार में जीत हासिल की। लेकिन दुर्भाग्य से, एनआरआर के कारण, वे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके।

टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम

तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, रीजा हैंडरिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मार्करम, लुंगी एनगिडी, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रीली रॉसू, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स.

0/Post a Comment/Comments