T20 WC 2022: विराट कोहली के लिए खतरा बनता जा रहा था ये खिलाड़ी, चेतन शर्मा की टीम ने 2 महीने में खत्म कर दिया करियर


T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) जोकि एशिया कप 2022 से पहले तक आलोचनाओं से घिरे हुए थे। तब टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी को उनकी जगह टीम में जगह देने की चर्चा काफी तेज थी। लेकिन चयनकर्ताओं ने खिलाड़ी को स्क्वाड से बाहर किया। अब जब किंग कोहली फॉर्म में वापसी कर चुके हैं तब भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया कि टी20 विश्व कप 2022 की स्क्वाड से बाहर रखा गया है।

सेलेक्टर्स ने नहीं दी इस खिलाड़ी को विश्वकप स्क्वाड में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के युवा खिलाड़ी और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) को एशिया कप 2022 के बाद अब आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की स्क्वाड से भी बाहर रखा गया हैं। श्रेयस अय्यर अपनी फॉर्म के चलते टीम इंडिया में अपनी जगह नहीं बना सके हैं। यूं तो खिलाड़ी काफी विस्फोटक और उम्दा खिलाड़ी है, लेकिन टीम में फॉर्म के कारण उन्हें इन दोनों महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से अपनी जगह गवानी पड़ी है।

श्रेयस अय्यर अपने आप के दम पर नंबर तीन यानी कि विराट कोहली के जगह टीम के लिए एक अच्छे विकल्प थे। लेकिन अहम वक्त पर खिलाड़ी ने अपनी फॉर्म गवां दी। जिसके बाद अब उन्हें बाहर रखा गया है

कप्तान रोहित शर्मा के खास खिलाड़ियों में लिया जाता है नाम

मुंबई के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को कप्तान रोहित शर्मा का कि सौर भरोसेमंद खिलाड़ी कहा जाता है। लेकिन श्रेयस अय्यर अपने कप्तान के भरोसे पर खरे नहीं उतर सके। वेस्टइंडीज के पांच मैच की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा था।

टीम इंडिया के लिए अपने आखिरी 6 टी20 मैचों में श्रेयर अय्यर ने 0, 28, 0, 10, 24, 64 रन बनाए थे। जिसके बाद सेलेक्टर्स ने उन्हे टीम इंडिया के विश्व कप स्क्वाड से बाहर रखा है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर। 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

0/Post a Comment/Comments