Road Safety World Series 2022: नमन ओझा और इरफान पठान की विस्फोटक बल्लेबाजी के सामने पस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया, भारत ने फाइनल में बनाई जगह

Road Safety World Series 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला इंडिया लीजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स (IND-L vs AUS-L) के बीच खेला गया। इस सेमीफाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

बारिश के कारण बुधवार को मुकाबला पूरा नहीं हो सका और इसे गुरुवार को वहीं से शुरू करने का फैसला किया गया, जहां पर यह रोका गया था। 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 171 रन

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 171 रन बनाए। वॉटसन और डूलन ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 43 गेदों पर 70 रनों की साझेदारी की थी। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान शेन वॉटसन ने 30, एलेक्स डूलन ने 35, बेन डंक ने 46 और कैमरन व्हाइट ने नाबाद 35 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन 12 रनों पर नाबाद लौटे। इंडिया लीजेंड्स की ओर से युसूफ पठान और अभिमन्यु मिथुन ने दो-दो विकेट लिए जबकि राहुल शर्मा को एक सफलता मिली।

ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान जब ब्रैड हाडिन का विकेट गिरा, तो इसके साथ ही बारिश भी आ गई थी। बारिश के कारण बुधवार को आगे का मुकाबला नहीं हो सका और इसे गुरुवार को वहीं से शुरू करने का फैसला किया गया, जहां यह रोका गया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 171 रन बनाए।

ऐसी रही भारतीय लीजेंड्स की पारी

ऑस्ट्रेलिया के 171 रन के जवाब में भारत ने भी अच्छी शुरुआत की। कप्तान सचिन तेंदुलकर (10) और नमन ओझा ने पहले विकेट के लिए 32 गेंदों पर 38 रन जोड़े। सचिन हालांकि बड़ा स्कोर नहीं कर सके और उन्होंने 11 गेंदों का सामना कर 10 रन बनाए। 

इसके बाद सुरेश रैना (11) भी सस्ते में आउट हुए लेकिन ओझा ने एक छोर संभाले रखा और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। ओझा ने 35 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

युवराज सिंह (18), स्टुअर्ट बिन्नी (02) और यूसुफ पठान (01) सस्ते में आउट हो गए।  

इसके बाद इरफान पठान और नमन ओझा ने इंडिया लिजेंड्स का स्कोर आगे बढ़ाया। इरफान ने डर्क नैनिस द्वारा फेंके गए 19वें ओवर में तीन छक्के लगाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया। नमन ओझा (नाबाद 90) और इरफान पठान (नाबाद 37) की शानदार पारियों के दम पर टीम ने जीत हासिल करी। 

ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की ओर से नेथन रियरडन, ब्रायस मैक्गेन, जेसन क्रेजा ने एक-एक विकेट लिया जबकि कप्तान वॉटसन को दो सफलता मिली।

सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स फाइनल में श्रीलंका या वेस्टइंडीज में से किसी एक से भिड़ेगी। यह दोनों टीमें शुक्रवार को दूसरे सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी।

0/Post a Comment/Comments