IND W vs ENG W: स्मृति मंधाना के तूफान में उड़ी इंग्लैंड, 149 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर भारत को दिलाई 8 विकेट से जीत


भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच एक तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जा रही है. इस सीरीज़ का पहला मैच गवाने के बाद टीम इंडिया ने दूसरा मैच 8 विकटों से अपनी झोली में गिराया है. पहले मैच में महिला भारतीय टीम को 9 विकटों से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन बोर्ड़ लगा दिए.

मज़बूत दिखी टीम इंडिया का गेंदबाज़ी

इस मैच में भारतीय टीम की गेंदबाज़ी में काफी लय देखने को मिली. स्नेहा राणा (SNEH RANA) ने 4 ओवरों में 31 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं, रेनुका सिंह (RENUKA SINGH) और दीप्ति शर्मा (DEEPTI SHARMA) ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला. महिला भारतीय गेंजबाज़ों ने इंग्लैंड टीम के टॉप ऑर्डर शुरुआत तीन ओवरों में ही खत्म कर दिया.

दूसरे ओवर में सोफिया डंकली (5) को चलता किया. इसके बाद तीसरे ओवर में डेनियल वेट(6) को पवेलियन की राह दिखाई. नंबर तीन पर एलिस कैप्सी (4) पवेलियन की तरफ लौटाल दिया. इंग्लैंड की तरफ से फ्रेया कैंप ने एक अर्धशतकीय पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई.

इंडिया ने बल्लेबाज़ी में दिखाया दम

स्कोर की पीछा करने उतरी महिला भारतीय टीम ने इस स्कोर को 16.4 ओवरों में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. ओपनिंग पर बल्लेबाज़ी करने आई शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 20 रनों की पारी खेली और स्मृति मंधाना 53 गेंदों में 13 चौके लगाकर 79 रनों पर नाबाद रहीं.

इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 22 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 29 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई.

0/Post a Comment/Comments