IND vs PAK: विराट कोहली ने खुद पर ली पाकिस्तान से हारने की जिम्मेदारी कहा “200 रन का लक्ष्य देने की थी योजना मेरे से अंत में हो गई भारी गलती”

 


पाकिस्तान ने भारत को रविवार को खेले गए Asia Cup 2022 के मैच (IND vs PAK) में 5 विकेट से हरा दिया। यह एशिया कप 2022 का सुपर-4 का मैच था। टीम इंडिया के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 60 रनों की पारी खेली, लेकिन भारत को जीत दिलाने के लिए यह काफी नही रहा। 

पुराने अंदाज में नजर आए विराट कोहली

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 181 रन बनाए। इस दौरान कोहली ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन बनाए। विराट कोहली की इस पारी में 4 चौके और एक छक्का शामिल रहा। 

इससे पहले भारत  ने पाकिस्तान को ग्रुप मैच में 5 विकेट से हराया था, लेकिन इस बार, सुपर-4 में वापसी करते हुए पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया। 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली आखिरी ओवर में रन आउट हो गए थे। विराट कोहली ने ओवर की पहली तीन गेंदों पर रन नहीं लिया था और वो सभी गेंद डॉट हो गई। विराट कोहली सिंगल लेकर भुवनेश्वर कुमार को स्ट्राइक नहीं देना चाहते थे। 

उनकी कोशिश आखिरी ओवर में अधिक से अधिक चौका या छक्का लगाने की थी, लेकिन ऐसा वो नहीं कर पाए और चौथी गेंद पर दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए।

200 रन बनाने का था प्लान

मैच के बाद एक कांफ्रेंस में विराट कोहली ने बताया कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी और वह बड़ा स्कोर खड़ा करना चहतेब्थे। उन्होंने कहा कि “टीम यहां 200 से अधिक स्कोर बनाने का प्लान कर रही थी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। मिडिल फेज में कुछ विकेट जल्दी गिरने के कारण हमने बाद रक्षात्मक तरीके से खेलना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से रन रेट कम हो गया और हम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गए।”

प्रेस कांफ्रेंस में बात करते हुए विराट कोहली ने आगे कहा,  “जिस तरीके से शुरुआत की थी, ऐसे में 20 से 25 रन और बनाए जा सकते थे। मैंने तेज गति से रन बनाने की कोशिश की। इसके बाद हमारे विकेट गिर गए और हमें रणनीति बदलनी पड़ी क्योंकि मुझे आखिर तक टीम को संभाले रखना था। ऐसे में बड़ा शॉट्स लगाकर मैं किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता था।”

0/Post a Comment/Comments