IND vs NZ: “भारत को जीत की ट्रैक पर लौटना है तो न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेल रहे इन 2 खिलाड़ियों को मिले टीम इंडिया में जगह”

India vs New Zealand Test Series ( IND VS NZ) : भारतीय क्रिकेट टीम जोकि इस समय एशिया कप (Asia Cup 2022) का हिस्सा है। हालांकि अंतिम मैच अफगानसितान से खेलने से पहले ही टीम बाहर हो गई है। वहीं भारत ए टीम न्यूजीलैंड ए टीम के साथ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेल रहीं है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और साथ ही वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम (Saba Karim) के अनुसार सरफराज खान और रजत पाटीदार टीम में जगह बनाने के लिए तैयार हैं।

Team India में जल्द मौके की उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और साथ ही वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ( Saba Karim) ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा

“यह सरफराज खान और रजत पाटीदार हैं, जो भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा खटखटा रहे हैं। सरफराज खान पिछले दो सत्रों में शानदार फॉर्म में रहे हैं। उन्होंने ना केवल शतक बल्कि दोहरे शतक भी बनाए हैं। दूसरी ओर रजत पाटीदार ने सही समय पर शानदार पारियां खेली हैं”।

आईपीएल में भी दिखा चुके हैं दम

ये दोनों खिलाड़ी अपने खेल के लिए नाम का कमा चुके खिलाड़ी है। कोलकाता के ईडन गार्डन में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 54 गेंदों में नाबाद 112 रनों की पारी खेलकर रजत पाटीदार चर्चा में आए थे।

साथ ही खिलाड़ी ने क्वालिफायर 2 में अपनी टीम के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 58 रन शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। साथ ही खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुका हैं। रजत पाटीदार ने रणजी सीजन में क्वार्टर फाइनल मैच और सेमीफाइनल मैच में क्रमश: 85 और 79 के स्कोर के बाद नाबाद 122 और 30 रन की पारी खेली थी।

सरफराज खान के नाम सबसे ज्यादा रन

भारतीय दिग्गजो की लिस्ट में सरफराज खान एक हुनरमंद खिलाड़ी के तौर पर देखे जाते हैं। रणजी ट्रॉफी में 122.75 के औसत से सरफराज खान ने अपनी कुल नौ पारियों में 982 रन बनाए थे। साथ ही साथ प्लेयर आफ द सीरीज भी जीते थे। जिसमें उनका सबसे ज्यादा स्कोर 275 था। इसमें चार शतक और दो अर्धशतक शामिल है।

मध्य प्रदेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में खिलाड़ी ने शानदार 134 रन की शतकीय पारी खेली थी। साथ ही सरफराज खान जोकि न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ भारत ए हिस्सा है। वहां खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

0/Post a Comment/Comments