IND vs AUS: हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह को लेकर चिंतित हैं कप्तान रोहित शर्मा, सूर्या और अक्षर नहीं इन्हें दिया सीरीज जीत का पूरा श्रेय


सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारी और विराट कोहली की संभली हुई पारी के दमपर भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को हैदराबाद में 6 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट मिला था। 

जवाब में भारत ने आखिरी ओवर में जाकर जीत हासिल की। हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया के लिए इस मैच को फिनिश किया, जिससे भारत ने टी20 सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दे दी।

ऑस्ट्रेलिया को मिली थी अच्छी शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मैच में टिम डेविड ने सिर्फ 27 बॉल में 54 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा कैमरून ग्रीन ने सिर्फ 21 बॉल में 52 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया को तेज शुरुआत मिली थी लेकिन उसकी पारी बीच में कुछ वक्त के लिए लड़खड़ा गई थी, जिससे वह 200 रन बनाने से चूक गई। 

सीरीज में, मोहाली में भारत को हार मिली थी, फिर नागपुर में 8 ओवर के मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की और अब हैदराबाद में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमाया। 

टी20 क्रिकेट में भारत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी बेहतर है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 26 टी20 मैच हुए हैं, इसमें भारत ने 15 मैच जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैच जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। 

रोहित शर्मा ने किया बुमराह और हर्षल का बचाव

ऑस्ट्रेलिया पर सीरीज जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रोहित शर्मा ने कहा, “यह एक खास जगह है। भारत के लिए खेलते हुए और जब मैं डेक्कन चार्जर्स के लिए भी खेला तो हमारी बहुत अच्छी यादें हैं। सबसे बड़ा सकारात्मक, अलग-अलग व्यक्ति आगे बढ़ रहे थे और वितरित कर रहे थे। आप एक प्रबंधन के रूप में इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं। टी20 में गलती की गुंजाइश कम होती है। हमने मौके का फायदा उठाया, हम बहादुर भी थे। कभी-कभी यह आपके हिसाब से नहीं होता है। सुधार करने के लिए भी क्षेत्र हैं। एक कठिन टीम के खिलाफ ब्रेक के बाद वापसी करना आसान नहीं है। उन्हें (बुमराह और हर्षल) कुछ समय लगेगा। उम्मीद है कि अगली सीरीज में वे फिर से अपने लय में आ जाएंगे।”

0/Post a Comment/Comments