IND vs AUS: इधर युजवेंद्र चहल लुटा रहे हैं रन उधर टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब


India A vs New Zeland A 2nd ODI : इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन अनऑफिशियल वनडे मैच की सीरीज में दूसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) से बाहर चल रहे गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने हैट्रिक लेकर चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है।

कुलदीप यादव को टीम इंडिया का मैच विनर खिलाड़ी माना जाता रहा है, लेकिन इंजरी के बाहर हुए कुलदीप यादव टीम इंडिया में अपनी वापसी नहीं कर सके हैं। अब इंडिया ए की तरफ से कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेकर टीम में वापसी की है।

हैट्रिक लेकर लूटी वाहवाही

भारत बनाम न्यूजीलैंड के अनऑफिशियल मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने हैट्रिक लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी का जलवा सभी को दिखाया है। खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा हैं।

बता दें, कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टी20 विश्वकप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया स्क्वाड में जगह नहीं दी गई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से किया बल्लेबाजों को परेशान

भारतीय क्रिकेट टीम के 27 साल के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे अनऑफिशियल मैच में 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5.10 की इकॉनमी से 51 रन खर्च किए है और 4 विकेट हासिल भी हासिल किए है।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने एक बार फिर शानदार हैट्रिक ली है। अपने ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर कुलदीप यादव ने लोगन वान बीक, जोए वॉकर और जैकब डफी को आउट करके मैच भारत को जीता दिया है, जिसके बाद खिलाड़ी को काफी तारीफ मिली है।

Team India के लिए किया अच्छा प्रदर्शन

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ 7 टेस्ट मैच, 69 वनडे और 25 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं। वनडे क्रिकेट में 112 विकेट लिए हैं, तो वहीं 25 टी20 मैचों में 44 विकेट लिए भी अपने नाम किए हैं।

कुलदीप यादव का टी20 फॉर्मेट में इकनॉमी रेट भी 7 से भी कम है। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) आखिरी बार जिम्बाब्वे दौरे में टीम इंडिया के लिए अगस्त में खेला था। इस साल आईपीएल में कुलदीप यादव ने 21 विकेट लिए है।

0/Post a Comment/Comments