IND vs AUS: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया ऐलान, ‘यह भारतीय गेंदबाज टी20 विश्वकप में पैर की उंगलियों को तोड़ने जा रहा’


भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार (23 सितंबर) को हराकर तीन टी20 मैचों की सीरीज में वापसी की। 

भारत ने बारिश के कारण प्रभावित हुए मैच को छह विकेट से अपने नाम कर लिया। आठ-आठ ओवर के हुए इस मुकाबले में अनुभवी तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah की वापसी हुई और वो अपने पुराने अंदाज में नजर आए। 

घातक यॉर्कर से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को किया ढेर

एशिया कप से बाहर रहने वाले भारत के सबसे महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टी20 मैच में वापसी की। उन्होंने दो ओवर में 23 रन दिए। उनकी इकोनॉमी 11.50 की रही लेकिन इसके बावजूद बुमराह ने अपनी यॉर्कर से प्रभावित किया।

उन्होंने कंगारू कप्तान फिंच को अपनी एक खतरनाक यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इस यॉर्कर के बाद एरोन फिंच खुद ताली बजाते दिखे थे। इस नजारे के बाद हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज दानिश कनेरिया ने कहा कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बल्लेबाजों के पैर की उंगलियों को तोड़ सकते हैं। दानिश कनेरिया ने कहा, “जसप्रीत बुमराह वापस ट्रैक पर हैं। विरोधी टीमों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि वह शानदार लय में दिख रहे हैं। उन्होंने वाइड के साथ शुरुआत की, यह 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक था। उन्होंने फिर आरोन फिंच को आउट करने के लिए एक शानदार यार्कर फेंकी।”

कनेरिया ने आगे कहा,  “फिंच डिलीवरी की सराहना करने से खुद को रोक नहीं सके। चोट के बाद वापसी करना कभी आसान नहीं होता है। उन्होंने दबाव में एक शानदार स्पेल फेंका। वह टी 20 विश्व कप में लोगों के पैर की उंगलियों को तोड़ने जा रहा है।”

जल्द ही पूरी तरह लय में दिखेंगे बुमराह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह को पहले टी20 मुकाबले में आराम दिया गया था लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्होंने जोरदार वापसी की। फिंच का यॉर्कर पर विकेट चटकाने के अलावा बुमराह ने स्टीव स्मिथ को भी एक शानदार यॉर्कर डाली थी जिस पर वह जमीन पर गिर गए थे। 

तेज गेंदबाज ने अपने दो ओवर में एक सफलता हासिल करते हुए 23 रन खर्चे थे। बुमराह काफी अच्छी लय में लग रहे हैं और आगामी मैचों में उनसे इसी तरह की घातक गेंदबाजी की उम्मीद होगी। उनका फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए बहुत अहम होने वाला है।

0/Post a Comment/Comments