IND vs AUS: सीरीज हारकर भी दिल जीत ले गये आरोन फिंच, भारत के लिए कही ऐसी बात जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल


टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत आरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को रविवार को खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया है और सीरीज 2-1 से अपने नाम की, इससे पहले भारतीय टीम को पहले मैच में हार मिली थी, उसके बाद भारत ने अगले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम किया है। 

पहला मैच हारने के बाद भारत की धमाकेदार वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (52) और टिम डेविड (54) की फिफ्टी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट से ये मैच अपने नाम किया है। 

इस जीत के साथ भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में 4 विकेट से जीता था, जबकि भारत ने नागपुर में दूसरा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 69 रन और विराट कोहली ने 63 रन की पारी खेली।

टी20 क्रिकेट में एक साल में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था। बाबर आजम की टीम ने पिछले साल कुल 20 मैच जीते थे, वहीं इस साल 9 महीनों में ही टीम इंडिया ने 21 मैच जीतकर पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर ये उपलब्धि हासिल की है।

आरोन फिंच ने की भारत की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने सीरीज हारने के बाद अपने टीम के प्रदर्शन की सराहना की और भारतीय टीम की भी तारीफ की। साथ ही युवा कैमरन ग्रीन के प्रदर्शन की भी तारीफ करी। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आरोन फिंच ने कहा,

 “वास्तव में अच्छी श्रृंखला। जिस तरह से हमने वापसी की वह शानदार था। वास्तव में ग्रीन जैसे युवा खिलाड़ी के साथ ऐसा प्रभाव पड़ा है। हमें विकेट हासिल करने थे, भारत को काबू में करके नहीं हरा सकते। कभी-कभी हम बल्ले और गेंद से लापरवाह होते थे, लेकिन विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ इस तरह की कड़ी सीरीज खेलने से खिलाड़ी अच्छी स्थिति में रहेंगे। जिस तरह से उन्होंने अपने अति-आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेल को आगे बढ़ाया, मुझे वह पसंद आया।”

0/Post a Comment/Comments