ICC T20I Rankings: विश्व विजेता को हराकर टी20 में नंबर 1 टीम बना भारत, पाकिस्तान ने की भारत को नंबर 1 बनाने में मदद, देखें बाकी देशों का हाल


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ जीतने के बाद टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग (ICC T20I RANKING) में लंबी छलांग लगाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ का निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में जीतने के बाद टीम इंडिया ने रैंकिंग (ICC T20I RANKING) में इंग्लैंड को 7 प्वाइंट्स से पीछे छोड़ दिया है.

सीरीज़ का पहला मैच गवाने के बाद टीम ने लगातार दोनों मैचों में जात हासिल कर सीरीज़ अपने नाम कर ली. इस आखिरी मैच में सूर्याकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) और विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने शानदार अर्धशतक लगाया.

नंबर वन पर पहुंची टीम इंडिया

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच 6 विकटों से जीता. इस मैच में टीम ने 187 रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की. इस जीत के साथ टीम ने इंग्लैंड को पछाड़ते हुए टी20 इंटरनेशनल (ICC T20I RANKING) में नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है.

टीम इंडिया ने 7 प्वाइंट्स से बढ़त बनाते हुए ये पोज़ीशन हासिल की है. मौजूदा वक़्त में टीम इंडिया के पास 268 प्वाइंट्स हैं और वहीं, इंग्लैंड 261 प्वाइंट्स के साथ नंबर 2 पर मौजूद है.

पाकिस्तान की जीत से मिली मदद

बता दें, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 7 मैचों की टी20 सीरीज़ में चौथा मैच पाकिस्तान ने जीत लिया. पाकिस्तान की इस जीत के साथ इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा और टीम इंडिया को नंबर वन पहुंचने में काफी मदद मिली.

नंबर चार पर है पाकिस्तान

पाकिस्तान टीम टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर चार पर मौजूद है. बता दें, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान दोनों ही टीमों के पास 258 प्वाइंट्स मौजूद हैं. पाकिस्तान अपने बचे हुए मैच जीतकर अफ्रीका को आसानी से पीछे छोड़ सकती है.

चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पहुंची नीचे

टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज़ हारने के बाद नंबर छह पर खिसक गई है. ऑस्ट्रेलिया टीम 250 प्वाइंट्स के साथ नंबर 6 पर आ गई है. वहीं, इसके उपर नंबर पांच न्यूज़ीलैंड ने 252 प्वाइंट्स के साथ कब्ज़ा किया हुआ है.

0/Post a Comment/Comments