ICC T20 WORLD CUP 2022: टी20 विश्व कप में मोहम्मद शमी को मिलेगा जसप्रीत बुमराह की जगह मौका, जानिए क्या है बीसीसीआई का प्लान


Mohammad Shami in Indian Cricket Team : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार पेसर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं, जोकि टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है। जसप्रीत बुमराह का अब आईसीसी टी20 विश्व कप खेलना भी लगभग नामुमकिन माना जा रहा है।

मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे में 28 साल के मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड-19 वायरस की चपेट में आने के बाद अब ठीक होकर टीम प्रवेश का इंतजार कर रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हाल में कोविड -19 से ठीक होकर खुद को नेगेटिव बताया है। इस साल आईपीएल 2022 में के बाद मोहम्मद शमी कोई भी टी20 मैच नहीं खेले हैं, तो टीम इंडिया में खिलाड़ी पिछले टी20 विश्व कप से बाहर हैं। लेकिन अब उन्हें छह अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में टीम में मौका दिया जाएगा।

एक वेबसाइट रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद शमी से बीसीसीआई चयनकर्ता बातचीत कर सकते हैं, जिसमे अगर सारी बात ठीक रहती है तब मोहम्मद शमी वनडे सीरीज में खेलते नजर आएंगे। मोहम्मद शमी टी20 से पहले तक फिट हो जाएंगे। खिलाड़ी को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया के लिए जुलाई में खेला आखिरी मैच

मोहम्मद शमी इस साल जुलाई में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वन डे इंटरनेशनल फॉर्मेट में खेलते नजर आए थे। जोकि खिलाड़ी ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। साथ ही लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर में दूसरा वनडे खेलकर खिलाड़ी ने 28 गेंदों पर 23 रन भी बनाए थे।

उन्हे टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जगह मिली थी, लेकिन सीरीज शुरू होने से दो दिन पहले कोरोना वायरस की चपेट में आने के मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए।

मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए 60 टेस्ट, 82 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें टेस्ट में 216, वनडे में 152 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 18 विकेट लिए हैं। इसी के साथ उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 219 विकेट चटकाएं हैं।

0/Post a Comment/Comments