भारत और ऑस्ट्रेलिया दौर का पूरा शेड्यूल आया सामने, जानिए कब, कहां और किस समय खेले जायेंगे सभी मैच


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान भारतीय टीम का हालिया अभियान सिर्फ एशिया कप ही रहा है। जहां टीम इंडिया को पराजय का सामना करना पड़ा, और फाइनल तक का सफर तय करने में भारतीय टीम नाकाम साबित हुई। अब टी20 वर्ल्ड कप काफी नजदीक आ गया है। भारतीय टीम की की गई तैयारियों के लहजे से यह टूर्नामेंट बहुत अधिक महत्वपूर्ण था।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है, ऐसी स्थिति में टीम इंडिया द्वारा 3 मैचों की टी-20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाएगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय टीम के खिलाफ खेलने के लिए आ रही है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए भी टी20 सीरीज काफी महत्वपूर्ण है।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का कार्यक्रम

आस्ट्रेलिया के लिए भारत दौरे का जो कार्यक्रम निश्चित किया गया है उसमे

पहला टी20 मैच, 20 सितंबर (मोहाली) में

दूसरा टी20 मैच, 23 सितंबर (नागपुर) में

तीसरा टी20 मैच, 25 सितंबर (हैदराबाद) में, होना है।

जल्द ही आमने-सामने होंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया

हालिया समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला गया है। जिंबाब्वे के खिलाफ घरेलू मैदानों पर ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज खेली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इसके बाद भी एक एकदिवसीय सीरीज के दौरान कंगारू टीम खेली है। अब ऐसी स्थिति में टी20 क्रिकेट को फिर से शुरू कर ऑस्ट्रेलिया द्वारा टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी की दिशा में एक कदम बढ़ाया गया है।

भारतीय टीम के खिलाफ खेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को घरेलू मैदानों पर कुछ सीरीज भी खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने मैदानों पर दो टी20 सीरीज खेलने के बाद ही वर्ल्ड कप में उतरेगी भारतीय दौरे पर ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन देखने लायक होगा। इसके अतिरिक्त एशिया कप के दौरान हार के बाद टीम इंडिया की रणनीति को लेकर हर किसी के अंदर एक अलग उत्सुकता नजर आ रही है।

0/Post a Comment/Comments