क्रिकेट से संन्यास ले चुके 6 खिलाड़ी जो बन सकते हैं IPL 2023 में मुंबई इंडियंस के हेड कोच

6 players who have retired from cricket can become head coach of Mumbai Indians in IPL 2023

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आज सोशल मीडिया पर एक बड़ी घोषणा की और घोषणा की कि फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच महेला जयवर्धने और निर्देशक जहीर खान को वैश्विक पदों पर पदोन्नत किया गया है। उनके प्रमोशन के कारण, आईपीएल 2023 से पहले फ्रैंचाइज़ी में पद खाली हैं।

मुंबई इंडियंस को अब एक नए मुख्य कोच की जरूरत है, और यहां उन छह उम्मीदवारों पर एक नजर डालते हैं जो पद संभाल सकते हैं।

1. रवि शास्त्री IPL 2023 में MI के नए मुख्य कोच बन सकते हैं

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री कथित तौर पर आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के कोच बनने जा रहे थे। हालांकि, वह टीम में शामिल हुए। उन्हें अभी तक किसी भी टीम में बतौर कोच शामिल नहीं किया गया है। चूंकि एमआई उनकी घरेलू फ्रेंचाइजी है, इसलिए शास्त्री टीम में शामिल हो सकते हैं।

2. अनिल कुंबले ने आईपीएल 2023 से पहले पीबीकेएस छोड़ दिया है

पंजाब किंग्स के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले ने पीबीकेएस में अपना पद छोड़ दिया है। अतीत में MI के साथ काम करने के बाद, वह अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में लौट सकते थे।

3. मार्क बाउचर IPL 2023 में MI के कोच बन सकते हैं

मार्क बाउचर SA20 लीग में मुख्य कोच के रूप में MI केप टाउन में शामिल हुए। वह टी20 विश्व कप के बाद दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे, जिसका मतलब है कि जरूरत पड़ने पर वह आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे।

4. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर आईपीएल से संन्यास लेने के बाद मुंबई इंडियंस टीम के आइकॉन रहे हैं। वह टीम के नए मुख्य कोच बनने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

5. सनथ जयसूर्या

मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी सनथ जयसूर्या ने संन्यास के बाद कोचिंग में किस्मत आजमाई है। वह आईपीएल 2023 में मुख्य कोच के रूप में अपनी पहली फ्रेंचाइजी में वापसी कर सकते हैं।

6. जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर ने पिछले कुछ वर्षों में ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष पर वापसी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह मुंबई के अगले कोच बनने के लिए एक बेहतरीन पिक होंगे।

0/Post a Comment/Comments