जसप्रीत बुमराह की चोट पर बीसीसीआई की आई प्रतिक्रिया, जानिए कितने दिनों के लिए बाहर रहेगा भारतीय तेज गेंदबाज


ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने यानी अक्टूबर से ICC टी20 वर्ल्ड कप शुरू होना है, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के लिए बेहद बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। 

बीसीसीआई सूत्र ने दी पक्की जानकारी

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। बता दें कि अभी बीसीसीआई ने इस पर आधिकारिक तौर पे कुछ नही कहा है, उनका आधिकारिक बयान अभी आना बाकी है।

बीसीसीआई अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा,  “यह तय है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।”

जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में वापसी की थी। उससे पहले वह चोट की वजह से बाहर चल रहे थे। लेकिन उनकी वापसी के बाद उन्होंने केवल दो ही मैच खेले थे। 

इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुई सीरीज के पहले मैच में भी वह प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुए थे। चोट के कारण ही जसप्रीत बुमराह इस साल हुए एशिया कप में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। 

खत्म नही हो रहा चोट को सिलसिला

टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम के ऐलान होने के बाद से ही टीम इंडिया की टेंशन बड़ी हुई है। पहले रवींद्र जडेजा चोट की वजह से वर्ल्डकप से बाहर हुए और उन्हें स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया। 

फिर स्क्वॉड में शामिल दीपक हुड्डा को भी हाल ही में चोट लग गई, जिसकी वजह से उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही टी20 सीरीज़ से बाहर होना पड़ा। और अब जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं। 

बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट ज्यादा गंभीर है और ये एक फ्रैक्चर भी हो सकता है। इसकी वजह से उन्हे क्रिकेट के मैदान से काफी महीनो तक दूर रहना पड़ सकता है। अब ऐसे में वर्ल्ड कप की स्क्वाड में स्टैंडबाय खिलाड़ी में से दीपक चहर या मोहम्मद शमी बुमराह की जगह ले सकते हैं। 

टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

टी20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  – 6 नवंबर (मेलबर्न)

0/Post a Comment/Comments