जन्मदिन विशेष: मोहम्मद शमी - भारतीय तेज गेंदबाज के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 यादगार प्रदर्शन

Birthday Special: Mohammed Shami - 3 memorable performances of Indian pacer in international cricket

भारत के एक्सप्रेस तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 3 सितंबर (शनिवार) को 32 साल के हो गए। इन वर्षों में, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने राष्ट्रीय टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रतिनिधित्व की गई फ्रेंचाइजी के लिए कई प्रमुख प्रदर्शन किए हैं। उस नोट पर, अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में शीर्ष तीन प्रदर्शन यहां दिए गए हैं। हमें शुरू करने दें:

3. भारत बनाम अफगानिस्तान, साउथेम्प्टन 2019 (9.5-1-40-4)

मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ 2019 विश्व कप के ग्रुप स्टेज मैच के दौरान गेंद से जहर उगल दिया। कुल का बचाव करते हुए, मेन इन ब्लू मैच के अंतिम ओवर में 16 की जरूरत के साथ मुश्किल स्थिति में था। सबसे पहले, शमी ने खतरनाक दिखने वाले मोहम्मद नबी को हटा दिया और फिर विश्व कप के खेल में खुद को हैट्रिक लेने के लिए लगातार गेंदों में दो और विकेट लिए। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

2. भारत बनाम पाकिस्तान, एडिलेड 2015 (9-1-35-4)

भारत ने 2015 में खेले गए विश्व कप के खेल में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर जोरदार जीत हासिल की। ​​300+ स्कोर का पीछा करते हुए, मेन इन ग्रीन को यूनिस खान, शाहिद अफरीदी, मिस्बाह-उल-हक के विकेटों सहित कुछ बड़े झटके दिए गए। , और वहाब रियाज़। वह सात मैचों में 17 विकेट लेकर टूर्नामेंट के पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

1. ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, पर्थ 2018 (24-8-56-6)

टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद शमी के करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ, 2018 में आए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मार्कस हैरिस, शॉन मार्श, टिम पेन, उस्मान ख्वाजा, आरोन फिंच और नाथन के विकेट लेने के बाद छह विकेट लिए। ल्यों। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पर्थ के विकेट का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अनुमान लगाया। वह काफी किफायती भी थे क्योंकि उन्होंने अपने 24 ओवर के कोटे में केवल 56 रन दिए। 

0/Post a Comment/Comments