जब कोहली की कप्तानी में विश्व कप हारे भारत ,तो खराब कप्तानी और रोहित की कप्तानी को चाहिए भाग्य, यह दोहरापन क्यों?


अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है जिसके लिए भारत ने अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है। भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी जो पिछले 1 साल से लगातार भारतीय टीम को जीत दिला रहे हैं। इसी बीच भारत के पूर्व महान दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को लेकर कहा है कि भारतीय टीम इस बार टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर सकती है। बस रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को थोड़े लक की जरूरत है।

भारतीय टीम के पूर्व महान दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने यहां पर भाग्य की बात की है अगर कुछ पिछले समय में जाएं तो जब विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान थे तो भारत ने 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला गवाया 2021 के t20 विश्व कप में भारतीय टीम पहले दौर से ही हारकर बाहर हो गई तब किसी ने भी भाग्य की बात नहीं की तब सभी ने यही कहा कि विराट कोहली ने खराब कप्तानी की अब जब रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं तो सुनील गावस्कर कहते हैं कि रोहित शर्मा को भाग्य की जरूरत है यानी कि रोहित शर्मा कप्तानी अच्छी करें या बुरी करें केवल भारतीय टीम को भाग्य ही t20 विश्व कप जिता सकता है कहीं ना कहीं यही मतलब सुनील गावस्कर की बात का निकल रहा है

सवाल यही है कि आखिर पूर्व खिलाड़ियों की तरफ़ से ये क्यों दिखाया जाता है कि जब विराट कोहली की कप्तानी में जब टीम हारती थी तो विराट कोहली की कप्तान के तौर पर आलोचना की जाती थी। लेकिन जब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत हारती है तो भाग्य,खराब गेंदबाजी या खराब बल्लेबाजी का बहाना बनाकर उन्हें बचाया जाता है। आखिर पूर्व खिलाड़ी ये दोहरापन क्यों दिखा रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments