पहले विश्व कप अब एशिया कप हर बड़े टूर्नामेंट में विलेन साबित हो रहा ये भारतीय खिलाड़ी, अब बाहर करना ही है विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) एशिया कप 2022 से बाहर हों गई है। ग्रुप स्टेज को पार करके भारतीय टीम (Team India) सुपर 4 के अपने शुरुआती दोनों मैच हारकर एशिया कप 2022 से बाहर हो गई। वहीं इन दोनों ही मैच में अंत में एक समान स्थिति थी, लेकिन टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने दोनों ही बार निराश किया, जिसके बाद अब इस खिलाड़ी को आगामी आईसीसी टी20 विश्वकप से बाहर रखा जाए, ऐसा फैंस का मानना है।

Bhuvneshwar Kumar बन गए हार के बाद विलेन

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लंबे वक्त तक मैच विनर खिलाड़ी साबित हुए भुवेश्वर कुमार को एशिया कप 2022 में दो लगातार ऐसे मैच मिले, जिसमें खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेर कर मैच विनर बन सकता था, लेकिन वो ऐसा कर पाने में बिलकुल सफल नहीं हुए, साथ ही खिलाड़ी के काफी रन खर्च करने के चलते वो फैंस की नजरों में विलेन भी बन गए।

यहां पर बार भुवनेश्वर कुमार के लिए 19वें ओवर की हो रही है। जहां पर खिलाड़ी ने श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ सुपर 4 के मैच के 19वें ओवर में काफी रन खर्च कर दिए। जिसके बाद 20वें ओवर के लिए अर्शदीप सिंह के पास काफी कम रन बचे। परिणाम ये हुआ कि टीम इंडिया मैच हार गई।

भुवनेश्वर कुमार को डेथ ओवर्स का स्पेशल खिलाड़ी कहा जाता है, लेकिन भुवनेश्वर कुमार जरूरी और दबाव के समय ऐसा नहीं कर सके।

नही चला भुवनेश्वर कुमार का जादू

एक समय पर टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार की स्विंग का बोलबाला था। खिलाड़ी की यॉर्कर गेंद के आगे बड़े-बड़े खिलाड़ी बल्लेबाजी नहीं कर पाते थे, लेकिन भुवनेश्वर कुमार डेथ ओवर्स में सुपर 4 के पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवरों में 26 रनों की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर में 19 रन गंवा दिए।

वहीं इसके बाद हुए श्रीलंका के खिलाफ अंतिम दो ओवर्स में 21 रनों की जरूरत वाले मैच में 19वें ओवर से 14 रन गंवा दिया, जिसके बाद टीम इंडिया के पास हार के अलावा कोई विकल्प नहीं था। टी20 विश्व कप 2021 में भी खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 ओवरों में 8.30 की इकॉनोमी से 25 रन दिए थे, जबकि खिलाड़ी को एक भी विकेट नहीं मिला था।

0/Post a Comment/Comments