पैसे के लिए पाकिस्तान को बेचने वाले दागी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने नियम से खेलने वाली दीप्ती शर्मा को कहा “चीटर”


भारतीय महिला क्रिकेट टीम ( Team India) की ऑल राउंडर स्टार खिलाड़ी दीप्ती शर्मा इस समय काफी चर्चे हैं। बीती रात खेले गए भारत बनाम इंग्लैंड महिला टीम के तीसरे वन डे मैच में भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने आईसीसी के नए रूल के मुताबिक मांकडिंग का इस्तेमाल करके इंग्लिश खिलाड़ी को रनआउट करके मैच जिताया है, लेकिन महिला खिलाड़ी के इस तरह से आउट करने के बाद काफी चर्चा का दौर जारी है।

आईसीसी इस तरह आउट करने को सामान्य रनआउट के अंतर्गत रख चुका है, लेकिन फिर भी महिला क्रिकेटर दीप्ती शर्मा को ट्रोल किया जा रहा है। वहीं हद तब पार हो गई, जब पाकिस्तान को सिर्फ पैसे के लिए शर्मशार करने वाले खिलाड़ी मोहम्मद आसिफ ने भी दीप्ती शर्मा को चीटर कहकर आलोचना की।

फिक्सिंग के मामले में जेल जा चुके हैं मोहम्मद आसिफ

भारतीय ऑल राउंडर महिला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद आसिफ ने चीटर कहा हैं। बता दें, मोहम्मद आसिफ मैच फिक्सिंग के मामले में जेल जा चुके हैं। बात 2010 की है जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड का दौरा कर रही थी। तब मोहम्मद आसिफ पर स्पॉट फिक्सिंग मामला चला था और खिलाड़ी पर 7 साल के बैन लगाया गया था।

साथ ही उन्हे जेल की हवा खानी पड़ी थी, जेल जा चुके मोहम्मद आसिफ ने भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी दीप्ती शर्मा को चीटर कहा है। जबकि मांकडिंग को आईसीसी ने सामान्य रनआउट का दर्जा नियम के अनुसार दिया है।

दीप्ती शर्मा को कहा चीटर

मोहम्मद आसिफ ने ट्वीट करके भारत बनाम इंग्लैंड महिला टीम में हुए मांकडिंग के तहत रनआउट पर कहा है कि

    “हम ये देख सकते हैं कि यहां बॉलिंग करने का कोई इरादा ही नहीं है। वो सिर्फ नॉन-स्ट्राइक पर खड़ी बल्लेबाज की ओर देख रही है ताकि उसे चीट कर सके। ये सही नहीं है और खेल भावना के विपरीत है”।

साथ ही कई इंग्लिश पूर्व खिलाड़ियों ने भी इसे गलत बताया है। इसमें कमेंट्री के दौरान नासिर हुसैन से लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड तक का नाम शामिल है, नियम की जानकारी के बिना पूर्व खिलाड़ियों ने हाय तौबा मचा रखी है।

आईसीसी क्रिकेट का नया नियम- मांकडिंग

ICC के नए क्रिकेट नियम मांकडिंग के तहत आता है। जोकि 1 अक्टूबर से ये नियम लागू होगा। इसे रन आउट में तब्दील कर दिया है। नियम बनाए जाने के बाद भी अभी भी विवाद के घेरे में हैं। भारतीय खिलाड़ी ने इंग्लिश खिलाड़ी चार्लोट डीन जोकि इंग्लैंड टीम के लिहाज से अच्छे स्कोर 47 रन पर खेल रहीं थी और इंग्लैंड को जीत दिला सकती थीं।

वहीं दीप्ति शर्मा ने चार्लोट डीन को आउट कर दिया। दीप्ति शर्मा के गेंद फेकने से पहले डीन क्रीच को बाहर खड़े देखकर गेंदबाज दीप्ती शर्मा ने उनके स्टंप की गिल्लियां बिखेर दी, जिसके बाद चार्लोट डीन के आंखों में आंसू बहने लगे और टीम इंडिया ने 16 रन मैच जीत लिया।

0/Post a Comment/Comments