‘ऋषभ पंत हमारी पहली पसंद नहीं’, हेड कोच राहुल द्रविड़ के इस बयान के बाद खतरे में है ऋषभ पंत का करियर


भारतीय टीम एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) में काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है. टीम ने ग्रुप स्टेज के दोनों मैच जीतकर टॉप 4 में अपनी जगह कायम कर ली है. टीम ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ जीता था. इसके बाद टीम ने हांगकांग को 40 रनों से मात दी थी.

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी. दूसरे मैच में ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) की जगह टीम में शामिल किया गया था. टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) को लेकर बड़ी बात कह दी है.

ऋषभ पंत हमारी पहली पसंद नहीं

राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने टीम के विकेटकीपर को लकेर बात करते हुए कहा, “टीम में कोई पहली पसंद का विकेटकीपर नहीं है. हम परिस्थिति, मैदान के हालात औऱ विपक्षी टीम से अनुसार खेलते हैं और उसी के अनुसार सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन करते हैं. हर एक स्थिति के लिए हमारी पहली पसंद का अंतिम एकादश नहीं हो सकता. यह हर मैच के हिसाब से अगल-अलग होता है. उस दिन पाकिस्तान के खिलाफ हमें लगा कि दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) हमारे लिए सही विकल्प थे.”

कार्तिक बने पंत के लिए मुश्किल

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 के बाद से भारतीय टीम में वापसी की है. दिनेशा कार्तिक ने इस साल टीम इंडिया के लिए कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने लगातार अच्छा परफॉर्म किया है. फिनिशर की भूमिका निभाते हुए दिनेश कार्तिक ने कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 26 की औसत और 135.42 के स्ट्राइक रेट से 260 रन बनाए हैं.

दिनेश कार्तिक टीम में बतौर कीपर और फिनिशर शामिल किए गए हैं, ऐसे में ऋषभ पंत के आगे काफी बड़ी चुनौती आ खड़ी हुई है. पंत को दिनेश कार्तिक के चलते ही पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया था.

0/Post a Comment/Comments