Asia Cup 2022: भारतीय टीम के अगले मैच में आवेश खान की जगह ले सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

Asia Cup 2022: These 3 players can replace Avesh Khan in the next match of the Indian team

टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 में अच्छी शुरुआत की है क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान और फिर हांगकांग के खिलाफ अपने संबंधों को जीता था। टूर्नामेंट के सुपर फोर राउंड में रोहित शर्मा की टीम।

हालाँकि मेन इन ब्लू में बहुत सारी सकारात्मकताएँ हैं, एक खिलाड़ी जिससे वे निराश होंगे, वह है तेज गेंदबाज अवेश खान। हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी के चोटिल होने के कारण, अवेश को कॉन्टिनेंटल कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। हालांकि, वह अपनी तरफ से कुछ नहीं कर पाए।

पाकिस्तान के खिलाफ खेल में, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दो ओवर फेंके, एक विकेट लिया लेकिन 19 रन लुटाए। लेकिन हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ हालात बद से बदतर होते गए, जहां विरोधियों ने इस तेज गेंदबाज को पूरे पार्क में चकनाचूर कर दिया। अवेश ने अपने चार ओवरों में 13.20 की इकॉनमी से 53 रन दिए, जिससे वह खेल के सबसे महंगे गेंदबाज बन गए।

इस प्रकार, गत चैंपियन उसे अन्य प्रतिभाओं के साथ बदलने के लिए देख सकते हैं जो बेंचों को गर्म कर रहे हैं। यहां, हम तीन विकल्पों पर नजर डालते हैं जो आगामी खेलों के लिए आवेश खान की जगह ले सकते हैं:

1) रवि अश्विन

खतरनाक दर से रन लुटाने वाले अवेश खान की जगह टीम इंडिया अनुभवी स्पिनर रवि अश्विन को ला सकती है। युजवेंद्र चहल के साथ स्पिन के अनुकूल पिचों पर अश्विन घातक हथियार हो सकते हैं। न केवल गेंद से बल्कि अनुभवी क्रिकेटर भी जब भी स्थिति उत्पन्न होती है, बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

2) रवि बिश्नोई

यदि रवि अश्विन नहीं, तो भारत युवा स्पिनर रवि बिश्नोई पर भरोसा कर सकता है, जो आज तक जो भी अवसर मिला है उसमें काफी प्रभावशाली थे। बिश्नोई भविष्य के लिए एक और युवा संभावना है और उनके शामिल होने से उन्हें बड़े मंच पर अनुभव हासिल करने में मदद मिलेगी। हालांकि वह गेंद से अश्विन की तरह प्रतिभाशाली नहीं है, लेकिन यह स्पष्ट है कि वह क्षेत्ररक्षण के मामले में कहीं बेहतर है, जो अंततः टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन बचाने में मदद करेगा।

3) हार्दिक पांड्या

हालांकि मेन इन ब्लू के पास अवेश खान की जगह लेने के लिए एक उचित तेज गेंदबाज नहीं है, हार्दिक पांड्या काफी हद तक एक प्रतिस्थापन हो सकते हैं। पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ एक शीर्ष प्रदर्शन को गिरा दिया और हांगकांग के खिलाफ संघर्ष के लिए आराम दिया गया। हालांकि, इसमें कोई शक नहीं है कि वह अगले महत्वपूर्ण मैचों के लिए वापसी करेंगे। भारत ऋषभ पंत को न आउट करके और आवेश की जगह हार्दिक को टीम में शामिल करके अपनी बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करने की कोशिश कर सकता था, जो चार ओवर भी दे सकता था।

0/Post a Comment/Comments