‘मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकता हूं, मुझे एक रोल के लिए खेलने वाला नहीं कहे सकते’, भारत को हारता देख बोले संजू सैमसन


भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन(SANJU SAMSON) टी-20 विश्व कप(T20 WORLD CUP) की टीम चुनी जाने के बाद से ही चर्चाओं में बने हुए हैं. संजू को टी-20 विश्व कप की टीम में चुने जाने पर उनके फैंस ने काफी गुस्से का इज़हार किया था.

इसके बाद संजू को न्यूज़ीलैंड-ए के खिलाफ इंडिया-ए का कप्तान बनाया गया है. संजू सैमसन(SANJU SAMSON) ने अब अपनी बल्लेबाज़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहाना कि उन्होंने अपने आप को इस तरह से तैयार किया है कि वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं.

किसी भी नंबर के लिए हूं फ्लेक्सिबल

संजू सैमसन (SANJU SAMSON) ने अपनी बल्लेबाज़ी के बारे में बात करते हुए कहा,  “मैंने पिछले कई सालों में कई रोल निभाने का काम किया है. मैं बैटिंग ऑर्डर में किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए कॉन्फिडेंट हूं. आपको खुद को एक ही स्थान पर समेटकर नहीं रखना चाहिए. आप लोगों को यह नहीं कहे सकते हैं कि मैं सलामी बल्लेबाज़ हूं या फिनिशर हूं. पिछले तीन चार सालों में कई रोल के लिए खेलते हुए मेरे खेल में नया आयाम जुड़ गया गया है.”

टीम इंडिया मे सिलेक्शन है चुनौतीपूर्ण

संजू से जब टीम में चुने जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा,  “भारतीय टीम में जगह बनाना वाकई चुनौतीपूर्ण है. टीम में शामिल खिलाड़ियों के बीच आपस में काफी कॉम्पिटीशन हो गया है. जब ये चीज़ें होती है तो खुद पर ध्यान लगाना महत्वपूर्ण है. मैं जिस तरह परफॉर्म कर रहा हूं, उससे मैं खुश हूं.”

अब तक खेले सिर्फ चंद मैच

बता दें, संजू ने टीम इंडिया में साल 2015 में डेब्यू किया था. टी20 में साल 2015 में डेब्यू करने वाले संजू सैमसन ने अभी तक टीम के लिए सिर्फ 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 21.14 की औसत और 135.15 के स्ट्राइकरेट से 296 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम एक अर्धशतक भी है.

0/Post a Comment/Comments